सिवनी, 10 जुलाई। जिले के पेंच नेशनल पार्क से 30 जून 20 को सेवानिवृत्त हुये उपवनक्षेत्रपाल अलपसिंह सनोडिया पेंशन प्रकरणों का निराकरण न होने के कारण रविवार 11 जुलाई 21 से क्षेत्र संचालक , पेंच टाईगर रिजर्व के कार्यालय के सामने भूख हडताल पर बैठगे।
पेंच पार्क से सेवानिवृत्त उपवनक्षेत्रपाल अलपसिंह सनोडिया ने बताया कि उपसंचालक पेंचटाईगर रिजर्व , मुख्य वनसंरक्षक सिवनी वन वृत, कलेक्टर सिवनी, अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक(सतर्कता,शिकायत) सतपुडा भवन भोपाल, अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक(प्रशासन-दो) भोपाल और वनमं़त्री कुंवर विजय शाह को भेजे पत्र में उन्होनें कहा है कि वह 30 जून 20 को वह पेंच पार्क से सेवानिवृत्त हुये है उनके पेंशन प्रकरण में वार्षिक वेतन वृद्धि, समयमान वेतनमान नही जोडा गया है। जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान हुआ है। और पात्र होने के बाद भी वेतनवृद्धि और समयमान वेतनमान नही दिया गया है।


भेजे गये पत्र में उन्होनें कहा है कि पेंशन प्रकरणों से संबंधित निराकरण के लिए पेंच पार्क कार्यालय में उनके द्वारा बीते वर्ष अगस्त माह से पत्राचार भी किया गया है। वार्षिक वेतन वृद्धि और समयमान वेतन से संबंधित न्यायालय के आदेश भी उनके द्वारा पत्राचार में दिये गये है। लेकिन पेंशन प्रकरणों का निराकरण नही किया गया है। जिससे परेशान होकर वह 11 जुलाई 21 से भूख हडताल पर बैठ रहे है।

हिन्दुस्थान संवाद