सिवनी 16 अप्रैल। कोविड-19 से निपटने के लिए सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन द्वारा स्वीकृत की गई एक करोड़ की राशि से  आज जिला चिकित्सालय को ना सिर्फ 15 इलेक्ट्रॉनिक ऑक्सीजन मशीनें उपलब्ध करा दी गई हैं बल्कि अति शीघ्र 35 मशीनें भी जिला चिकित्सालय मैं पहुंचने वाली है आज पहुंची इन 15 मशीनों से जरूरतमंदों के लिए इनका उपयोग भी प्रारंभ हो गया है।उक्ताशय की जानकारी शुक्रवार की देर शाम भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने दी है।

भाजपा मीडिया ने बताया कि सिवनी विधायक दिनेश राय द्वारा गत दिनों कोविड-19 से निपटने के लिए विधायक निधि से सहायता स्वरूप एक करोड़ की राशि का चेक जिला प्रशासन को दिया गया था जिसे प्रदेश सरकार द्वारा स्वीकृति भी दे दी गई है। इसके पश्चात इस निधि का उपयोग करते हुए जिला चिकित्सालय को आज 15  ऑक्सीजन मशीनें भी उपलब्ध करा दी गई है। जबकि शेष 35 मशीनें एक-दो दिन में उपलब्ध होने की संभावना है। सिवनी विधायक के इस प्रयासों से कोरोना से संघर्ष कर रहे मरीजों को एक बड़ी राहत मिलेगी।

भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे ने एक अन्य जानकारी  में बताया कि, सिवनी मे इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जाने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्रालय द्वारा इस संबंध में आदेश जारी होने के पश्चात लोक निर्माण विभाग सिवनी को पॉलिटेक्निक कॉलेज को विस्तारित करने के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं जिससे यहां इंजीनियरिंग कॉलेज प्रारंभ हो सकेगा। सिवनी विधायक दिनेश राय के सघन प्रयासों के परिणाम स्वरूप जिले के छात्रों की लंबे समय से की जा रही यह मांग अब पूरी होने जा रही है।

भाजपा मीडिया ने बताया कि विधायक श्री राय के प्रयासों पर भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जाने के मार्ग प्रशस्त होने  को जिले के लिए एक गौरवशाली उपलब्धि निरूपित करते हुए कहा गया कि जहां एक और जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होने जा रहा है वही इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जाने से हमारे युवाओं और छात्रों को भविष्य में अपनी योग्यता और प्रतिभा के उपयोग के अनेक अवसर उत्पन्न होंगे।

हिन्दुस्थान संवाद