पन्ना : सुलगने लगे जंगल, उत्तर वन मंडल क्षेत्र में एक सप्ताह से लगी आग

पन्ना, 8 अप्रैल (हि.स.)। पन्ना जिले के उत्तर वन मंडल अंतर्गत वन परिक्षेत्र में गर्मी का प्रकोप अभी से दिखाई देने लगा है, क्योंकि यहां के जंगलों आग की पलटें दिखाई देने लगी हैं। जंगल में लगी आग से एक तरफ वन्य जीवों को खतरा बढ़ गया है तो वहीं दूसरी तरफ जंगल से लगे गांव के किसानों को भी खतरा मडरा रहा है। खेतों में खड़ी फसल भी आग की चपेट में आ रही है।

बता दें कि जिले के उत्तर वन मंडल अंतर्गत वन परिक्षेत्र धरमपुर के जंगलों में एक सप्ताह से लगी आग ने अब भीषण रूप धारण कर लिया है, यह आग जंगलों और पहाड़ों से उतर कर खेतों को अपनी चपेट में लेने लगी है और कई एकड़ खेतों में खड़ी गेहूं की फसल के साथ-साथ खलिहान में रखी कटी फसल को जलाने के साथ अब गांव की ओर फैल रही है, ग्रामीण आग बुझाने में लगे हुए हैं पर तेज हवाओं और चिलचिलाती धूप की वजह से आग पल-पल बढ़ रही है, जिससे ग्रामीण घबराए हुए हैं।

ग्रामीण बताते हैं कि उनके द्वारा उत्तर वन मंडल के डीएफओ के सरकारी नंबर पर फोन लगाया गया जो नहीं लगा, कई अन्य अधिकारियों को भी फोन लगाया जिनमें कुछ का फोन नहीं लग रहा और कुछ फोन नहीं उठा रहे, आग लगातार बढ़ रही है, यह आग सिद्धपुर से लेकर दुर्गापुर, पंचमपुर और धरमपुर तक के जंगलों में फैली हुई है जो अब जंगलों से खेतों की ओर बढ़ रही है।

इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार/सुरेश पाण्डेय/रोहित कुमार

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!