राज्यमंत्री श्री कावरे ने कोरोना संक्रमण की स्थिति एवं रोकथाम कार्यवाही समीक्षा की
सिवनी, 02 मई। जिलें के कोविड प्रभारी एवं प्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष विभाग (स्वतंत्र प्रभार) जलसंसाधन विभाग रामकिशोर कावरे ने रविवार को ऑनलाइन वीसी के माध्यम से जिलें में कोविड संक्रमण की स्थिति एवं रोकथाम तैयारियों की समीक्षा की और उन्होनें कहा कि ग्रीन जोन की पंचायत को सुरक्षित रखा जाये और येलो एवं रेड जोन को ग्रीन में बदलने के प्रयास किये जायें।
राज्यमंत्री कावरे ने वीसी में जनपदवार संक्रमित मरीजों की स्थिति के साथ ही रेड जोन, येलो जोन तथा संक्रमण मुक्त ग्रीन जोन की पंचायतों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारियों (राजस्व)एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देशित किया कि समीक्षा में संक्रमण मुक्त पायी गई जिले की सभी 400 पंचायतों को सुरक्षित रखा जाये। किसी भी स्थिति में संक्रमण का प्रसार इन पंचायतों में न हो यह सुनिश्चित किया जाये,इसके लिए जनता कर्फ्यू का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये। इसी तरह येलो जोन की 233 पंचायतों में किल कोरोना अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए सभी ग्रामीणों के स्वस्थ परीक्षण तथा मेडिसिन किट का वितरण किया जाये। इन पंचायतों को संक्रमण मुक्त करने के निर्देश राज्यमंत्री श्री कावरे द्वारा दिये गये। उन्होंने रेड जोन के ग्रामों में बेहतर स्वस्थ व्यवस्था की उपलब्धता तथा जनता कर्फ्यू का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
राज्यमंत्री ने संक्रमित मरीजों एवं उनके परिजनों को त्वरित मेडिसिन किट वितरण कार्यवाही के लिए जिला प्रशासन के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने निर्देशित किया कि संक्रमित मरीजों के साथ ही जांच हेतु टेस्टिंग सेंटर में पहुँचने वाले संदिग्ध मरीजों को भी किट उपलब्ध कराई जाए, ताकि उन्हें त्वरित स्वस्थ लाभ मिल सकें। उन्होंने चिकित्सको एवं अन्य अधिकारियों से मरीजों एवं उनके परिजनों के साथ सकारात्मक व्यवहार बनाकर उनके मनोबल में बढ़ोतरी करने का प्रयास करने की भी बात कही।
इस दौरान वीसी में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जैसवाल, सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), तहसीलदार, बीएमओ, सीईओ जनपद पंचायत सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी शामिल हुए।
हिन्दुस्थान संवाद