पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ होंगे -आलोक दुबे

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पिछड़ा वर्ग के हित में ऐतिहासिक फैसला बताया
सिवनी, 18 मई। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष आलोक दुबे ने ओबीसी आरक्षण को लेकर सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा दी गयी व्यवस्था का स्वागत करते हुये कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा जी ने पिछड़ा वर्ग के हितों के लिये जिस ईमानदारी से प्रयास किये यह उनके प्रयासों का परिणाम है, यह सत्य की विजय है । भारतीय जनता पार्टी ओबीसी आरक्षण के साथ पंचायत व नगरीय निकाय का चुनाव कराने के लिये संकल्पित थी और भाजपा ने सर्वाेच्च न्यायालय में पिछड़ावर्ग के हितों से संबंधित तथ्य रखकर उनके हितों के संरक्षण के लिये सफल प्रयास कर यह प्रमाणित कर दिया है कि भाजपा पिछड़ा वर्ग के हित के प्रति गंभीर है ।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा प्रदेश के पिछड़ा वर्ग के हित में लिया गया यह ऐतिहासिक फैसला है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा द्वारा ओबीसी आरक्षण के आधार पर ही निकायों के चुनाव करने का संकल्प और दस्तावेजों के प्रस्तुतिकरण के कारण जो निर्णय आया है उसके लिये सिवनी जिले की ओर से श्री दुबे ने प्रदेश भाजपा नेतृत्व का धन्यवाद ज्ञापित किया है ।
आलोक दुबे ने कहा है कि कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग के साथ जो षड्यंत्र रचा था वह बुरी तरह पराजित हो गया, अब पूरे प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ पंचायत व नगरीय निकाय के चुनाव किए जाएंगे । भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष आलोक दुबे ने कहा ओबीसी आरक्षण के लिए भाजपा सरकार व संगठन ने हर संभव प्रयास किए ट्रिपल सी टेस्ट के लिए ओबीसी आयोग का गठन किया, ओबीसी कमिशन ने पूरे प्रदेश में दौरा कर तथ्य जुटाए व्यापक सर्वे किया और उन तथ्यों के आधार पर रिपोर्ट बनाकर माननीय सर्वाेच्च न्यायालय में प्रस्तुत की । वही कांग्रेस पिछडा वर्ग के आरक्षण को समाप्त करने के लिये षडयंत्र कर रही थी और ओबीसी के संबंध में गलत तथ्य प्रस्तुत किये गये । कांग्रेस ने ओबीसी आरक्षण को समाप्त कराने की पूरी कोशिश की परंतु भाजपा के कुशल और पिछड़ा वर्ग हितैषी नेतृत्व के कारण कांग्रेस की षडयंत्रकारी मंशा को परास्त करने में सफलता प्राप्त हुई तथा सत्य की विजय हुई । भारतीय जनता पार्टी हमेशा सामाजिक समरसता के साथ-साथ पिछड़े वर्ग के हित अधिकार और विकास की पक्षधर रही है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश संगठन व प्रदेश की शिवराज सरकार हमेशा पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर प्रतिबद्ध है उसे पूरा किया है।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने जिले के समस्त कार्यकर्त्ताओं से कहा है कि कांग्रेस मानसिकता का पर्दाफाश करते हुये पंचायत चुनाव एवं नगरीय निकाय चुनाव के लिये तैयार रहे और जिले के हर क्षेत्र में भाजपा का परचम लहराने के लिये पूरी क्षमता के साथ जुट जायें।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!