सिवनी, 08 मई। जिले में कोरोना मुक्त हमारा शहर एवं कोरोना मुक्त हमारा गांव विषय में दिव्यांगजनों के मध्य आनलाईन निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन 20 मई को किया गया है।
उपसंचालक सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण सिवनी वीरेश सिंह बघेल ने अवगत कराया कि कलेक्टर सिवनी के मार्गदर्शन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण संबंधी आपदा की रोकथाम हेतु मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र प्रभावी उपाय हैं। दिव्यांगजनों में कोरोना वायरस से बचाव संबंधी उपाय के प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से निबंध एवं चित्रकला की दिव्यांगतावार आॅनलाईन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रतियोगिता का विषय कोरोना मुक्त हमारा शहर एवं कोरोना मुक्त हमारा गांव होगा।
आगे बताया गया कि कोविड-19 के दिशा-निर्देश का पालन करते प्रतियोगिता का आयोजन आनलाईन व्हाटअप ऐप के माध्यम से किया जा रहा हैं। दिव्यांगजनों के लिए निम्नानुसार दिव्यांगतावार प्रतियोगिता आयोजित की जावेगी। प्रतियोगिता 03 आयुवर्ग में विभाजित किया गया है। आयु वर्ग 05 वर्ष से 14 वर्ष तक के दिव्यांगजन, आयु वर्ग 14 वर्ष से 18 वर्ष तक के दिव्यांगजन तथा आयु वर्ग 18 वर्ष से अधिक सभी दिव्यांगजन के मध्य प्रतियोगिता का आयोजन होगा
निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता में जो भी दिव्यांगजन भाग लेना चाहते है, वह आनलाईन व्हाटअप ऐप में 20 मई 2021 समय दोपहर 03.00 बजे तक निम्नानुसार दिव्यांगतावार मोबाईल नम्बरों में अपनी प्रतियोगिता की फोटो भेज सकते है। फोटो में अपना नाम, पिता का नाम, पता, उम्र यदि स्कूल,काॅलेज में अध्ययनरत है तो स्कूल, काॅलेज का नाम तथा कक्षा लिखना अनिवार्य होगा। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले दिव्यांगजनों को पुरस्कार एवं प्रतियोगिता में शामिल दिव्यांगजनों को सांत्वाना प्रमाण पत्र प्रदान किया जावेगा। अस्थिबाधित दिव्यांगता से संबंधित कुमारी जयश्री फुलझेले , मानसिक बाधित दिव्यांगता से संबंधित श्रीमती मनीषा श्रीवास्तव, श्रवणबाधित दिव्यांगता से संबंधित कुमारी सोनम विनोदिया, दृष्टिबाधित दिव्यांगता से संबंधित कौशल प्रसाद सनोडिया सें संपर्क कर सकते है।
कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने दिव्यांगजनों से अपील की है कि इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक शामिल होकर कोरोना वायरस से बचाव संबंधी उपाय के प्रचार-प्रसार करने में सहयोग प्रदान करें।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!