सिवनी 15 अगस्त। मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद सिवनी के तत्वावधान में आज यहा स्थानीय पुलिस परेड ग्राउंड में 75 वे स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में सायकिल रैली का आयोजन कर मनाया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री आलोक दुबे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री श्याम कुमार मरावी, अनुविभागीय अधिकारी श्री अंकुर मेश्राम, तहसीलदार श्री पीयूष दुबे व शहर के गणमान्य नागरिक प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए जिला समन्यवक जन अभियान परिषद ने कहा की आज आजादी की पूर्व संध्या पर इसे अमृत महोत्सव के रूप में मनाने हेतु एकत्रित हुए है।

ऐसे कार्यक्रम वर्ष भर आयोजित होते रहेंगे जो आम लोगो को कई प्रकार के संदेश देते रहेंगे। इसके अंतर्गत बेटी बचाओ बेटी पढाओ , पर्यावरण संरक्षण, प्रदूषण से आजादी, कोरोना जागरूकता, और वैक्सीनेशन आदि समाज और मानवीय हितो से जुड़े प्रमुख विषय सम्मिलित किए गए है, जिनकी सूचना आगामी समय में आप सभी लोगो को पृथक से भी दी जाएगी। वही इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री आलोक दुबे द्वारा कहा गया की कोरोना महामारी की भयानक त्रासदी के दौरान परिषद से जुड़े वालिंटीयरो द्वारा जो कार्य किए गए है, निश्चित रूप से वह प्रशसनीय है और इसके लिए मैं परिषद की पूरी टीम को बधाई देता हूं। परिषद भविष्य में भी उत्तरोत्तर प्रगति करे तथा संकट के समय मदद के साथ ही समाज हित में कार्य करने वाले समूहों, व्यक्तियों का मार्गदर्शक और प्रेरणा का माध्यम बने और निरंतर समाज हित से जुड़े विषयों पर कार्य करते रहे इसके लिए मै शुभकामनाएं देता हु। एडिशनल एस पी श्री एस आर मरावी जी द्वारा अपने उद्बोधन मे अपने अधिकारों के प्रति जागरुक हों और अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन जिम्मेदारी से करने का संदेश दियाएसडीएम श्री अंकुर मेश्राम जी द्वारा भी कोरोना काल में परिषद द्वारा की गई गतिविधियों को याद करते हुए समाजिक कुरीतियों और भेद भाव से आजादी, मोबाईल के दुरुपयोग, सोशल मीडिया पर अफवाहों से सावधान रहने के बारे मे जानकारी प्रदान करते हुए  परिषद के कार्यो की प्रशंशा कर कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई प्रदान की गई।

आज इस अवसर पर कोविड 19 माहामारी दूसरी लहर के दौरान जनजागरूकता फैलाने और रोको रोको अभियान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वयंसेवी संस्था न्यू अभिनव प्रयास, गूंज तथा मातृशक्ति संस्था के प्रतिनिधियों ने भी कोरोना काल में संस्था द्वारा किए गए अपने अनुभव भी साझा किए। इस दौरान कोरोना काल मे अपनी उल्लेखनीय भूमिका निभाते हुए सफाई कार्य करने वाले स्वक्षता कर्मचारी क्रमश: श्रीमती लीलाबाई करोसिया, श्री अनुज लाहौरी, और श्री भरत करोसिया को उनकी सेवाओं के लिए सभी अतिथियो द्वारा शाल व श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। अंत में मुख्य अथिति द्वारा सभी उपस्थित लोगो को शपथ दिलवाई गई इसके बाद अतिथियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर सायकिल यात्रा प्रारंभ की गई। इस अवसर पर nss के अधिकारी, जिला खेल व युवक कल्याण के अधिकारी, समस्त सम्माननीय पत्रकार महोदय, परिषद से जुड़े समन्वयक, कोरोना वालियेंटीयर, स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि,सीएमसीएलडीपी के छात्र आदि समस्त उपस्थित जनों का जिला समन्वयक जन अभियान द्वारा आभार  व्यक्त करने के साथ राष्ट्रगान कर कार्यक्रम संपन्न हुआ पूरे कार्यक्रम का सफल व सुचारु रुप से मंच संचालन अरुण राय के द्वारा किया गया।

हिन्दुस्थान संवाद