सिवनी, 16 मई। जिले में अब 18 से 44 साल वाले लाभार्थियों का टीकाकरण विकासखंड स्तर पर प्रांरभ किया गया है। जिसकी शुरूआत सोमवार 17 मई को सामुदायिक चिकित्सा केंद्र गोपालगंज , एवं शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल बरघाट से की जायेगी।
जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. लोकेश चौहान ने रविवार की देर शाम को जानकारी दी कि रविवार 16 मई की शाम को 5 बजे राज्य स्तर से प्राप्त निर्देशों अनुसार शहरी क्षेत्र एवं विकासखंड स्तर पर 18 साल से 44 साल लाभार्थियों का टीकाकरण ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से एवं बुकिंग होने के पश्चात ही कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा।


आगे बताया कि 17 मई से विकास खंड स्तर पर भी 18 साल से 44 साल वाले लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी, जिसके परिपालन में सोमवार 17 मई को सर्वप्रथम विकासखंड में सामुदायिक चिकित्सा केंद्र गोपालगंज , एवं शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल बरघाट में शुरुआत की जा रही है।

17 मई 2021 को, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के पश्चात बुकिंग के माध्यम से, सिवनी के शहरी क्षेत्र में शासकीय मिशन हायर सेकेंडरी स्कूल एवं शासकीय तिलक हायर सेकेंडरी स्कूल छिंदवाड़ा चैक में एवं शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल लखनादौन में भी, 18 साल से साल से 44 साल लाभार्थियों कोविड-19 के टीके के लगाए जाएंगे। वहीं विकासखंड केवलारी व छपारा में 19 मई को सामुदायिक चिकित्सा केंद्र छपारा, एवं सामुदायिक चिकित्सा केंद्र केवलारी में भी इसकी शुरुआत की जाएगी।


हिन्दुस्थान संवाद