फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर विवादित ट्वीट करने वाले आईएएस नियाज खान को नोटिस

भोपाल, 24 मार्च (हि.स.)। ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर विवादित ट्वीट कर सुर्खियों में आने वाले आईएएस नियाज खान को राज्य शासन ने नोटिस जारी किया है। उन्हें यह नोटिस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर जारी किए गए बयान को लेकर दिया है।

आईएएस नियाज खान मप्र शासन के पीडब्ल्यूडी विभाग में उप सचिव हैं। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तर्ज पर गोधरा कांड पर भी फिल्म बनाने की मांग करने करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक बयान जारी किया था। इस मामले में सामान्य प्रशासन विभाग ने उन्हें नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब तलब किया है।

नियाज खान को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि उन्होंने सिविल सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन किया है। नोटिस में यह जवाब मांगा गया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बयान क्यों जारी किया। नियाज खान ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था- मुस्लिम कीड़े नहीं, उनके नरसंहार पर भी फिल्म बनाएं। उनके इस ट्वीट पर राजनीति भी गरमा गई थी। उनके छेड़े गए इस ट्वीट वॉर में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा और फिर दिग्विजय सिंह भी कूद गए थे। इस मामले में राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें नोटिस देने की बात कही थी।

इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!