सिवनी, 05 जनवरी। जिले के पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने बुधवार को राष्ट्रीय स्तर की किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर मेडल प्राप्त करने वाले सिवनी के खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया, साथ ही सभी खिलाड़ियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।


मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने बुधवार की शाम को जानकारी दी कि विगत दिवस वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन पुणे (महाराष्ट्र) द्वारा आयोजित किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता में कु. गौरांचना कुमरे ने गोल्ड, कु. पार्थिवी कुमरे ने गोल्ड, कु जीया कुशवाहा ने गोल्ड एवं प्रदेश का नाम अनेको बार राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने वाली किकबॉक्सिंग की 5 बार की राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी कु सुहानी सनोड़िया ने सीनियर गर्ल्स कैटगरी के दो फाइटिंग इंवेट में भाग लेकर दोनों इंवेंट में ही प्रदेश के लिए 02 गोल्ड मैडल प्राप्त कर सिवनी समेत पूरे प्रदेश को गौरान्वित किया।

इसी प्रकार बालक वर्ग में अविनाश कमलेश ने भी दोहरी सफलता हासिल 01 गोल्ड एवं 01 ब्रॉज मैडल, सत्यम रजक सिल्वर मैडल, कार्तिक बघेल, अनुराग यादव, आकाश राजपूत ने अपने- अपने आयु एवं भार वर्ग में एक-एक ब्रॉन्ज मैडल जीता। टीम के खिलाड़ी प्रफुल्ल रजक ने भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसके फलस्वरूप मध्यप्रदेश किकबॉक्सिंग टीम के कुल 14 मेडल में से सिवनी जिले के किकबॉक्सिंग खिलाड़ियों ने 06 गोल्ड 01 सिल्वर, 04 ब्रॉन्ज के साथ टीम के खाते में सर्वाधिक 11 मेडल जीते।

आगे बताया कि पदक विजेता खिलाड़ियों में तीन खिलाड़ी पुलिस परिवार के सदस्य है। जिनमें कु. गौरांचना कुमरे एवं कु.पार्थिवी कुमरे के पिता राजेश कुमरे पुलिस विभाग में सउनि के पद पर कार्यरत है एवं कार्तिक बघेल के पिता मोहनसिंह बघेल पुलिस विभाग में सउनि के पद पर पदस्थ है।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर जिले के साथ-साथ संपूर्ण प्रदेश का नाम रोशन करने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों एवं उनको प्रशिक्षण प्रदान कर राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग पदक विजेता के तौर पर तैयार करने वाले द अल्टीमेट फाइटर्स एकेडमी के संचालक व प्रमुख प्रशिक्षक निकेश पद्माकर, वरिष्ठ प्रशिक्षक योगेश नाविक, सहायक प्रशिक्षक दिनेश सेन, देवेन्द्र सिंह राजपूत, नवीन नाविक एवं उनकी पूरी टीम को भी पुलिस अधीक्षक सिवनी द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया गया एवं उनके कार्यों के लिए शुभकामनाएं दी गई।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!