मप्र: कांग्रेस की संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया शुरू, 28 मई तक होंगे प्राथमिक बूथ समितियों के चुनाव

भोपाल, 7 मई (हि.स.)। कांग्रेस पार्टी के संगठनात्मक चुनाव के प्रदेश निर्वाचन अधिकारी पूर्व सांसद रामचंद्र खुटिया ने शनिवार को राजधानी भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी के संगठनात्मक चुनाव की सदस्यता सूची जल्द ही प्रकाशित की जा रही है। जिसके आधार पर 28 मई तक प्राथमिक बूथ कमेटियों के चुनाव करा लिए जाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक को भी रामचंद्र खुटिया ने संबोधित करते हुए चुनाव प्रक्रिया के डोजियरऔर पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विभिन्न राज्यों से आए जिला निर्वाचन अधिकारियों को संबंधित जिले में प्रवास पर जाने हेतु निर्देशित किया है। खुटिया ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी आवंटित जिले में 5 दिन का प्रवास करेंगे एवं सदस्यता सूचियों की स्क्रुटनी कर मतदाता सूची फाइनल करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा स्वीकृत मतदाता सूची के आधार पर 28 मई तक प्राथमिक बूथ कमेटियों के चुनाव करवाए जाएंगे।

प्रदेश निर्वाचन अधिकारी खुटिया ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस में अभी तक 26 लाख 7 हजार सदस्यता पूर्ण कर ली गई है जो चुनाव में मतदाता रहेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि सदस्यता अभी भी जारी है और संभव है कि 50 लाख के लक्ष्य को हम पार कर जाएं किंतु संगठनात्मक चुनाव के दृष्टिकोण से 15 अप्रैल के पूर्व के सदस्य ही संगठनात्मक चुनाव में मतदान कर सकेंगे। खुटिया ने बताया कि विगत चुनावों के समय मध्यप्रदेश की सदस्यता 17 लाख थी। जो अब बढक़र 26 लाख 7 हजार हो गई है।

इनपुट-हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!