मप्र: युवा वोटरों को साधने की तैयारी में कांग्रेस, कमलनाथ ने सोशल मीडिया पदाधिकारियों को दिये अहम निर्देश

भोपाल, 23 अप्रैल (हि.स.)। अगले साल मप्र में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी में बैठकों का दौर शुरू हो गया है और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव से पहले पूरी तैयारी के लिए पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को निर्देशित कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को भी भोपाल में सोशल मीडिया के प्रदेश स्तरीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कमलनाथ ने सोशल मीडिया के पदाधिकारियों को हर दिन 2 घंटे पार्टी को देंने और अधिक से अधिक पोस्ट शेयर करने के निर्देश दिये हैz।

कमलनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी के लिए सोशल मीडिया एक महत्वपूर्ण और सशक्त माध्यम है। देश के 95 प्रतिशत युवा आज सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं। अखबार और टेलीविजन से पहले कोई भी जानकारी उनके पास सोशल मीडिया के जरिए ही पहुंचती है। मध्य प्रदेश कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम को इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए अपना काम करना है। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा लोगों को गुमराह करने का काम करती है। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी जी रोजगार का मुद्दा लेकर आए और 2019 में पाकिस्तान और राष्ट्रवाद की बात करने लगे। भाजपा सिर्फ लोगों को गुमराह करने और ध्यान भटकाने का काम करती है। ऐसे में सोशल मीडिया के पदाधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करें और सच्चाई से लोगों को अवगत कराएं।

कमलनाथ ने कहा कि हर कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर कम से कम 2 घंटे का समय पार्टी को दे और अधिक से अधिक पोस्ट साझा करे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का मतलब यह नहीं है कि आप सिर्फ पोस्ट करते रहें। पोस्ट करने के लिए आपके पास तथ्यात्मक जानकारी और व्यापक अध्ययन होना आवश्यक है। आप भाजपा सरकार की नाकामियों का विधिवत अध्ययन करिए और उन्हें तथ्यों के साथ सोशल मीडिया पर साझा करिए। कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश में अपनी सरकारों के दौरान जो भी अच्छे काम किए हैं उन्हें जनता तक तथ्यात्मक रूप से पहुंचाइये।

बैठक में कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की सरकार पुलिस, पैसा और प्रशासन से चल रही है। लेकिन आपको इससे डरने की जरूरत नहीं है। आप सब मिलकर जब काम करेंगे तो कांग्रेस पार्टी को 2023 के विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में जीतने से कोई नहीं रोक सकता। 2023 में मध्यप्रदेश विधानसभा पर कांग्रेस का झंडा लहराएगा।

इनपुट-हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!