31 मई तक रहेगा प्रभावी रहेगा कोरोना कर्फ्यू
सिवनी, 16 मई। जिले में रविवार को कोरोना प्रभारी एवं प्रदेश शासन के आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जलसंसाधन राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे की अध्यक्षता में जिला क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ऑनलाइन वीसी के माध्यम आयोजित की गई। इस दौरान राज्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं के उन्नयन पर जोर देते हुए कहा कि जिलें के उपस्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की सेवाओं में सुधार हो, इन केंद्रों में पर्याप्त चिकित्सकीय संसाधनों, दवाइयों आदि की व्यवस्था हमेशा रहे तथा यह तय समयावधि में संचालित हो। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्वास्थ्य केंद्रों की रोगी कल्याण समिति की बैठक कर सभी जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं के निष्पादन में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए है।


बैठक में प्रभारी मंत्री कावरे ने जिलें में कोरोना संक्रमण की स्थिति, एक्टिव केस, ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडिसिवर इंजेक्शन सहित अन्य जरूरी चिकित्सकीय संसाधनों की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए जिले में संक्रमण पॉजिटिविटी दर में लगातार कमी आने पर जिला प्रशासन की प्रशंसा की साथ ही आपदा के समय अपनी विधायक निधि से आवश्यक चिकित्सकीय उपकरण उपलब्ध कराकर सहयोग करने पर विधायक गणों की सराहना की।


कावरे ने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए पूर्व तैयारियां रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। बैठक में समिति सदस्यों द्वारा विभिन्न बिंदुओं में विस्तृत चर्चा कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कुछ रियायतों के साथ कोरोना कर्फ्यू को 31 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया।


आयोजित बैठक में केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री श्री फग्गनसिंह कुलस्ते,सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन, विधायक सिवनी दिनेश राय, विधायक केवलारी राकेश पाल, कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग,पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक एवं मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जैसवाल के साथ ही सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), सभी सीईओ जनपद पंचायत,बीएमओ की उपस्थिति रहीं।


हिन्दुस्थान संवाद