ज्योति कलशों से जगमग हुआ मां खैरापति मंदिर, 12 अप्रैल को ज्वारे विसर्जन

सिवनी, 07 अप्रैल। जिले के नगरीय क्षेत्र कस्तूरबा वार्ड स्थित सिद्ध पीठ मॉ खैरापति मंदिर में शक्ति पर्व चैत्र नवरात्र के उपलक्ष्य में आगामी 12 अप्रैल को हवन , कन्या भोजन एवं ज्वारे विसर्जन उपरांत भंडारे का आयोजन किया गया है।

आयोजन समिति ने बताया कि नगर में एक मात्र खैरापति माता का मंदिर है यहां पर जो भी भक्त श्रद्धा भाव से माता के मंदिर में आता है उसकी मुरादें पूरी होती है। सिद्ध पीठ में विगत 41 वर्षो से भक्त गण दूर-दूर से आकर यहां पर कलश रखवाकर नौ दिन धार्मिक आयोजन में उत्साह पूर्वक भाग लेते है। इस वर्ष सिद्ध पीठ मॉ खैरापति मंदिर में खप्पड कलश सहित 61 ज्योति कलशों की स्थापना की गई है। साथ ही सभी मोहल्ले वासियों के सहयोग से इस मंदिर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन के साथ -साथ नौ दिन तक धार्मिक आयोजन व मां के जयकारों से क्षेत्र गुंजायमान होता है।


मंदिर के शुभम पांडे जो कि विगत कुछ वर्षों से पंडा बनकर माता की सेवा कर रहे हैं उन्होंने बताया कि हर वर्ष की तरह इस मंदिर में तीज के दिन है जवारे कलश की स्थापना की जाती है इस वर्ष 61 कलश की स्थापना की गई है जिसमें एक खप्पड़ कलश होती है आगामी 12 अप्रैल को हवन , कन्या भोजन, व ज्वारे विसर्जन उपरांत भंडारे का आयोजन भी किया जाता है। उन्होनें सभी श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक संख्या में आकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है ।

हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!