M.P.: सिवनी घटना की पड़ताल के लिये तीन सदस्यीय विशेष दल गठित

भोपाल, 14 मई।राज्य शासन ने ग्राम सिमरिया चौकी बादलपुर, थाना कुर्रई (जिला सिवनी) में 3 एवं 4 मई, 2022 की दरम्यानी रात को घटित घटना के कारणों, पुलिस तथा प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही तथा इस प्रकार की घटनाओं को रोके जाने के उपायों के संबंध में राज्य शासन को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिये तीन सदस्यीय विशेष दल का गठन किया है।
विशेष दल 10 दिवस में जिले का भ्रमण कर अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगा। दल में अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल श्री अखेतो सेमा और सचिव माध्यमिक शिक्षा मण्डल श्री श्रीकांत बनोठ शामिल हैं।


दल 15 मई को होगा रवाना
विशेष दल 15 मई प्रात: 6 बजे भोपाल से कार द्वारा रवाना होकर दोपहर 12 बजे सिवनी पहुँचेगा। दोपहर 12 बजे से शाम 7:30 बजे तक ग्राम सिमरिया के भ्रमण के बाद चौकी बादलपुर थाना कुर्रई में अभिलेखों का पर्यवेक्षण किया जायेगा।
दल के सदस्य 16 मई को प्रात: 10 से 11 बजे तक सर्किट हाउस सिवनी में जन-प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। प्रात: 11 बजे से एक बजे तक पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 2 से 3 बजे तक घटना की गोपनीय सूचनाओं के संबंध में आमजनों से मुलाकात करने के बाद अपरान्ह 4 बजे के बाद सिवनी से भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगे।

हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!