भोपाल, 14 जनवरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 15 जनवरी से 31 जनवरी तक कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। सभी प्रकार के मेले चाहे वाणिज्यिक हों या धार्मिक मेलों पर प्रतिबंध रहेगा। कोई जुलूस और रैली, राजनीतिक या सामाजिक सभा भी प्रतिबंधित रहेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में टीकाकरण की स्थिति की जानकारी ली। सीएम श्री चौहान ने कहा कि वैक्सीनेशन के कार्य में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घर-घर दस्तक दें, टीकाकरण का कार्य पूर्ण हो। वैक्सीन ही कोविड से सुरक्षा का मजबूत कवच है।

कोविड के 3.3 प्रतिशत मरीज ही एडमिट हैं, चिंता नहीं करना है लेकिन असावधान भी नहीं होना है, व्यवस्थाएं बेहतर बनाकर रखें। इस लहर में सबसे जरूरी है होम आइसोलेशन। होम आइसोलेशन में सावधानी के प्रति जागरूकता फैलायें । सीएम श्री चौहान ने कहा कि कोविड से तीसरी लहर से मुकाबले की तैयारी चाक-चौबंद और व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें। टीकाकरण का कार्य निरंतर जारी रहे।

घबराना नहीं है लेकिन सजग रहना है। पूरी व्यवस्थाओं पर नजर हमने डाली है। इस लहर में जो संक्रमित होते हैं उसकी गंभीरता कम है। इस वैरिएंट का असर गले तक ही है। पूरी सजगता से इस लहर का मुकाबला करते हुए #COVID की महामारी से हमें जीतना है ये हमारा संकल्प है:

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!