भोपाल, 13 सितंबर। राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने नरयावली में एक करोड़ आठ लाख 97 हजार की लागत से बनने वाले उप-तहसील भवन का भूमिपूजन किया। नरयावली क्षेत्र के लोगों को अब तहसील संबंधी कार्य के लिए सागर नहीं जाना पड़ेगा। उप तहसील भवन बनने से किसानों पैसे तथा समय की बचत होगी। उन्होंने कहा कि नरयावली मेरी जिंदगी में बड़ा विशेष स्थान है। यही के गांव और गलियों में खेला,पढ़ा-लिखा और बड़ा हुआ हूं, इसलिए यहां आकर मुझे अपना बचपन याद आ जाता है।

मैं आपके लिए मंत्री नहीं गोविन्द हूँ

परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने नरयावली की जनता से कहा कि मेरा यहाँ बचपन गुजरा, मैं यहां पला बड़ा हुआ मेरा बचपन आप लोगों की गोद में खेला है। मैं प्रदेश के लिए मंत्री हूं लेकिन आपके लिए गोविंद ही हूँ। मंत्री श्री राजपूत नरयावली में उप तहसील भवन के भूमिपूजन के अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। आपका स्नेह और प्यार ही मेरी ताकत हैं।

खराब फसल का तत्काल करें सर्वे

मंत्री श्री राजपूत द्वारा पीला मोजक से खराब हुई फसलों का सर्वे करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि तत्काल प्रभाव से पीला मोजेक से प्रभावित हुई फसलों का सर्वे कराएं, ताकि किसानों को प्रदान करने के लिये जल्द ही मुआवजे की राशि सुनिश्चित की जा सके।

हल्का मुख्यालय पर उपलब्ध रहें पटवारी नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि उप-तहसील कार्यालय के माध्यम से किसानों को अपने कार्य करवाने में कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि उप तहसील कार्यालय में पटवारियों का अपने हल्का क्षेत्र में 2 दिन रहना अनिवार्य है। पटवारी अपने हल्के से अनुपस्थित पाए जाने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें

प्रदेश सरकार है, विकास की सरकार

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि की सरकार विकास की सरकार है। गांव-गांव में पक्की सड़कें, जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक पेंशन स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर योजनाओं का निर्माण और क्रियान्वयन इस प्रकार से किया जाता है कि अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को इसका लाभ मिल सके। इस अवसर पर श्री राजपूत द्वारा गरीबी रेखा के कार्ड हितग्राहियों को वितरित किये गये

हिन्दुस्थान संवाद