लखनादौनः कांग्रेस पार्षद मंजू साहू निर्विरोध अध्यक्ष बनी, लखनादौन नगर परिषद भाजपा मुक्त-राजिक अकील

सिवनी, 28 जनवरी। जिले की लखनादौन नगर परिषद अध्यक्ष के शुक्रवार को हुए उपनिर्वाचन में कांग्रेस पार्षद मंजू किशन साहू निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुई है।

28--01--2022--1.jpg


लखनादौन नगर परिषद में रिक्त अध्यक्ष पद का उपनिर्वाचन नगर परिषद के पार्षदों में से कराने संबंधी नये आदेश मिलने के बाद शुक्रवार को लखनादौन एसडीएम व चुनाव अधिकारी सिद्धार्थ जैन ने अध्यक्ष पद पर उपनिर्वाचन की प्रक्रिया पूरी कराई। ज्ञात हो कि साल 2021 में अध्यक्ष जितेंद्र राय का आकस्मिक निधन होने के बाद अध्यक्ष का पद रिक्त हो गया था। शासन के निर्देश पर उपाध्यक्ष लियाकल अली बीते कुछ माह से अध्यक्ष की कुर्सी संभाल रहे थे। एक पार्षद यशवंत कहार के निधन के बाद 15 वार्ड वाली नगर परिषद लखनादौन में 14 पार्षदों में से अध्यक्ष का चुनाव होता था। अध्यक्ष पद के उपनिर्वाचन में भाजपा पार्षद अपना नामांकन दाखिल भी दाखिल नहीं कर पाए, इसके चलते कांग्रेस पार्षद मंजू किशन साहू ने निर्विरोध अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया है। उल्लेखनीय है कि लखनादौन नगर परिषद में 5 निर्दलीय, कांग्रेस के 5 व भाजपा के 4 पार्षद हैं।

28--01--2022-2.jpg


जिला कांग्रेस के प्रवक्ता राजिक अकील ने शुक्रवार की शाम को जारी बयान में कहा है कि कुशाभाउ ठाकरे शताब्दी वर्ष में लखनादौन नगर परिषद भाजपा मुक्त हो गई है। कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष राजकुमार खुराना, लखनादौन विधायक योगेंद्र सिंह बाबा, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रशांत यादव की कुशल रणनीति से कई सालों बाद लखनादौन नगर परिषद अध्यक्ष पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है। कांग्रेस पार्षद मंजू किशन साहू निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है। लखनादौन नगर परिषद में लंबे समय से निर्दलीय अध्यक्ष के कब्जे में थी। सत्ता सरकार रहते हुए भाजपा के पास प्रस्तावक, समर्थक तक नहीं मिले।

28--01-2022--3.jpg

भाजपा की ऐसी दुर्दशा होगी किसी ने सोचा नहीं होगा। कम बोलने वाले काम अधिक करते है, यह बात लखनादौन के कांग्रेस विधायक योगेंद्र बाबा ने साबित कर दी। मंजू किशन साहू के नगर परिषद अध्यक्ष बनाने में पार्षद कल्पना स्थापक, सुमन चौरसिया, नेहा सोनी, ब्लाक कांग्रेस लखनादौन के संदीप बंटी जैन, सूरज पाराशर, निलेश स्थापक, संतोष अग्रवाल, संजय अग्रवाल, आशीष चौरसिया, गिरवर उइके, घनश्याम झारिया, भैयाजी पटेल का सहयोग रहा। मंजू साहू के अध्यक्ष बनने पर कांग्रेस कार्यालय इंदिरा भवन में शुक्रवार शाम आतिशबाजी कर मिठाई वितरित कर कांग्रेसियों ने खुशी जाहिर की। इस दौरान कांग्रेस के गेंदलाल भलावी, विनोद यादव, राजिक अकील, तुलाराम रजक, देवधर सक्सेना आदि मौजूद रहे।
हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :