सिवनी, 08 मई। जिले के छपारा पुलिस ने शनिवार को लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकान से सामान बेचने पर 02 व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया है वहीं 05 व्यक्तियों से 1400 रूपये की चालानी कार्यवाही की है।


छपारा थाना प्रभारी गौरव चाटे ने शनिवार की देर शाम को जानकारी दी कि पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में वर्तमान कोविड 19 संक्रमण को ध्यान रखते हुये कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालो एवं भ्रामक तथ्यो को सोशल मीडिया में शेयर करने एवं पोस्ट करने वालों के विरुध्द प्रभावी कार्यवाही सतत रूप से जारी है।


इसी क्रम में शनिवार को पुलिस व राजस्व अमले के द्वारा छपारा थाना क्षेत्र अंतर्गत लोधी वार्ड मेन रोड छपारा स्थित योगेश चैरसिया द्वारा दुकान खोलकर गुटखा बेचते हुए और हरिशचंद पटवा द्वारा सटर खोलकर सामान बेचते हुए पाये जाने पर दोनों व्यक्तियों पर भा.द.वि. की धारा 188,269,270 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के तहत अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया है।


आगे बताया गया कि इसी क्रम में लाकडाऊन का उल्लंघन करने वाले 05 व्यक्तियों से 1400 रूपये जुर्माना वसूल किया गया है।। शनिवार को संयुक्त अमले द्वारा छपारा कस्बा पैदल भ्रमण के दौरान लाऊड स्पिकर के माध्यम से जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी लाकडाऊन कोरोना कर्फ्यू के सम्बंध में बताते हुये लाकडाऊन के नियमों का पालन स्वयं करने एवं दूसरों से करवाने, माक्स, सेनेटाईजर का उपयोग करने, साबुन से बार बार हाथ धोने हेतु प्रेरित किया गया साथ ही शासन व्दारा चलाये जा रहे वैक्सीनेशन ड्रायव के प्रति स्वयं के परिवार एवं ग्राम के नागरिकों को जागरूक करने के लिये प्रेरित किया गया है।
हिन्दुस्थान संवाद