सिवनी, 09 जून। जिले की लखनादौन पुलिस ने थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले मंडई टोल प्लाजा के पास मंगलवार-बुधवार की दरम्यिानी रात्रि में नाकाबंदी कर एक ट्रक से अवैध रूप से ले जाए जा रहे 31 नग गौवंश बरामद किये हैं।

सिवनी पुलिस के मीडिया अधिकारी आशिष खोब्रागडे ने बुधवार की देर शाम को जानकारी दी कि मुखबिर की सूचना पर लखनादौन पुलिस ने मंगलवार-बुधवार की दरम्यिानी रात्रि में थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले मंडई टोल प्लाजा के पास नाकाबंदी कर आयशर ट्रक को रोकने का प्रयास किया। लेकिन ट्रक चालक पुलिस को देखकर ट्रक को आगे भगाकर ले गया एवम सुनसान जगह पर ट्रक छोड़कर मौके से भाग गया।

आगे बताया गया कि पुलिस ने सुनसान जगह पर छोड़े गए ट्रक की तलाशी ली। ट्रक में कुल 31 नग गौवंश क्रूरता पूर्वक भरे मिले। ट्रक में सभी पशुओं को निर्ममता पूर्वक बांधा गया था। जिससे स्पष्ट था कि उक्त सभी पशुओं को कत्लखाने ले जाए जा रहा था। पुलिस ने सभी मवेशियों को विधिवत जब्त कर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना लखनादौन में धारा 4, 6,9 म.प्र.गौवंश प्रतिषेध अधिनियम, 6(ग), 7, 10 म.प्र. कृषक पशु परिरक्षण अधि., 11 (1)(घ) पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 66,192 मोटर यान अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।

हिन्दुस्थान संवाद