सिवनी, 04 मई। जिले के कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 08 प्रकरण दर्ज किये है।
थाना प्रभारी कोतवाली महादेव नागोतिया ने मंगलवार की देर शाम को जानकारी दी कि सिवनी पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में वर्तमान में कोविड 19 संक्रमण को ध्यान रखते हुए कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों एवं भ्रामक तथ्यों को सोशल मिडिया में शेयर एवं पोस्ट करने वालो के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही सतत रूप से जारी है।


आगे बताया कि निर्देशों के परिपालन में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चैकिंग पाईट लगाकर सख्ती से आने जाने वालो लोगों की चैकिंग की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को सिवनी शहर के छिन्दवाडा रोड स्थित किराना दुकान, महावीर मढ़िया के पास थोक किराना दुकान,लूघरवाडा रजवाडा लाॅन के सामने स्थित किराना दुकान, भैरोगंज सिंधी कालोनी किराना दुकान, बारपत्थर स्थित किराना दुकान के संचालकों द्वारा शासन के नियमों का उल्लंघन कर दुकान खोलकर किराना सामान विक्रय करते पाया गया, इसी प्रकार शहर के बुधवारी बाजार स्थित कपडे की दुकान, शहर में अनावश्यक घूमते पाये गये 01 मोटर साईकल चालक एवं 01 फोर व्हीलर वाहन चालक के विरूद्ध एवं व अन्य सभी के विरूद्ध थाना कोतवाली सिवनी में भा.दं.वि. की धारा 188,269,270 व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के तहत कुल 08 प्रकरण अलग-अलग पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

सिवनी पुलिस, राजस्व एवं नगरपालिका के संयुक्त अमले द्वारा कार्यवाही करते हुए वगैर मास्क व कोरोना 19 कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही का अभियान चलाया गया है एवं लोगो के अपने घर पर रहने समझाईश दी जा रही है ।

सिवनी पुलिस ने जिलेवासियों से अपील की है कि शासन के नियमों का पालन करते हुए अपने घरो से अनावश्यक बाहर ना निकले। सजग रहे सुरक्षित रहे।


हिन्दुस्थान संवाद