सिवनी, 24 अप्रैल। जिले के संयुक्त किसान मोर्चा के घटक अखिल भारतीय किसान सभा के जिला सयोंजक डी.डी. वासनिक ने शनिवार को जिला कलेक्टर डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग को पत्र के माध्यम से कोविड टीका लगाने के बाद हुई मौतों के कारणों का स्पष्ट करने की बात कही है।
संयुक्त किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने बताया कि जिला सयोंजक डी.डी. वासनिक ने कलेक्टर को लिखे पत्र में पड़ोसी सेवानिवृत्त राजस्व निरीक्षक अनेक लाल ठाकुर व सेवानिवृत्त डॉ. एस.के. देशभरतार का हवाला दिया है । वासनिक ने कहा कि उक्त दोनों साथियों ने कोविड का टीका लगवाकर कईयों साथियों को मोटीवेट करवाने का भी कार्य किया किन्तु उनकी डेथ हो गई अतः इसकी तकनीकी,स्वास्थ्यगत, साइंसटिफिक कारणों से अवगत करवाने की बात कही है। जिससे आमजन में फैल रहे भ्रम को रोका जा सके।
उन्होनें इसके अलावा एक अन्य पत्र में सोशल मीडिया में प्रसारित पेपरों की कटिंग जिसमे कोविड 19 से मृतक परिवारों को 4 लाख सहायता राशि के क्लेम की खबरे चल रही है खबरों की सत्यता आमजन को बताने की बात कही है।
वही जागरूक आमजन से मृतक के परिवारों से मृतक के खाते से काटी गई 330 रुपये प्रधानमंत्री बीमा योजना की राशि पर बैंक में जाकर क्लेम करने की बात कही है बैंक मैनेजरों से बात करने पर एक साथी बैंक मैनेजर ने बताया प्रावधान है परंतु बहुत कम लोग क्लेम करने आते है अतः योजना की जानकारी का अभाव बताया है।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!