जबलपुर: आइटीबीपी की शारीरिक परीक्षा में दौड़ रहे युवक की मौत

जबलपुर, 21 मई (हि.स.)। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के फिजिकल एग्जाम के दौरान दौड़ते समय बालाघाट से आए एक उम्मीदवार युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण जांच में लिया है और युवक के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आईटीबीपी के फिजिकल टेस्ट के दौरान शनिवार सुबह आठ बजे बालाघाट के आमगांव नवेगांव निवासी युवक दिनेश (21) पुत्र गोरेलाल दौड़ते समय हांफने लगा। उसे आईटीबीपी की ओर से बुलाई गई एम्बुलेंस के चिकित्सकों ने चेक किया। उसका ब्लडप्रेशर हाई हो चुका था। गंभीर हालत में युवक को विक्टोरिया पहुंचाया गया, जहां सुबह 11 बजे चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गौरतलब है कि आईटीबीपी की फिजिकल एग्जाम में पांच किमी की दौड़ कराई जा रही है। सोमवार से फिजिकल एग्जाम शुरू हुए हैं। इससे पहले जबलपुर में पुलिस भर्ती की शारीरिक परीक्षा में बालाघाट और सिवनी के दो युवकों की मौत हुई थी। बरेला का एक युवक भी बीमार हुआ था। इसके चलते प्रदेश में पुलिस शारीरिक परीक्षा को दो जून तक स्थगित कर दिया गया है।

वही, दूसरी ओर इसके साथ ही 43 डिग्री तापमान के बीच आईटीबीपी की शारीरिक परीक्षा आयोजित करने को लेकर भी अब सवाल उठने लगे हैं। गौर चौकी प्रभारी टेकचंद शर्मा ने बताया कि युवक के घरवालों को सूचना दे दी गई है। वे जबलपुर के लिए बालाघाट से रवाना हो चुके हैं।

इनपुट-हिन्दुस्थान समाचार/ केशव दुबे/मयंक

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!