International Women’s Day: एसपी ने किया महिला पुलिस अधिकारियों,कर्मचारियों सहित एनसीसी कैडेट्स की छात्राओं को सम्मानित

सिवनी, 08 मार्च। जिले के पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कोतवाली थाना स्थित महिला थाना में आयोजित कार्यक्रम में महिला पुलिस अधिकारियों,कर्मचारियों सहित एनसीसी कैडेट्स की छात्राओं को सम्मानित किया है।


मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने मंगलवार की देर शाम को जानकारी दी कि मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने जिले के समस्त थाना, चौकी प्रभारियों को सायबर सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार हेतु निर्देशित किया गया।


इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने महिला पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों ,एनसीसी कैडेट्स की छात्राओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में में पीजी कालेज की प्राचार्य श्रीमती संध्या श्रीवास्तव, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक एम डी नागोतिया, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप वाल्मीकि एवं अन्य थाना स्टाफ उपस्थित रहे।
आगे बताया गया कि महिला दिवस के अवसर पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रान्तर्गत सायबर सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत स्थानीय स्कूल, कालेज, बाजारों एवं नुक्कड़ में सायबर सुरक्षा एडवायजरी के पाम्पलेट वितरित किये गये एवं सभाओं के माध्यम से महिलाओं एवं लोगों को सायबर से संबंधित अपराधों एवं उनकी रोकथाम के विषय में जानकारी दी गई। वहीं सायबर सेल सिवनी द्वारा नगरीय क्षेत्र स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस शास. कन्या महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कॉलेज की छात्राओं को महिला संबंधी सायबर अपराधों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। छात्राओं के साथ सोशल मिडिया फ्रॉड, बैंकिंग फ्रॉड एवं अन्य इंटरनेट से संबंधित सायबर अपराधों एवं उनकी रोकथाम हेतु उठाये जाने वाले आवश्यक दिशा-निर्देश साझा किए गए साथ ही सायबर सुरक्षा एडवायजरी के पाम्पलेट छात्राओं में वितरित किये गए। इस दौरान छात्राओं के सायबर अपराध से संबंधित प्रश्नों पर चर्चा कर उनके निराकरण हेतु जानकारियां भी दी गई।


हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!