सिवनी, 03 दिसंबर। जिले के विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता पी.के.मिश्रा ने शुक्रवार को कनिष्ठ अभियंता ग्रामीण को किसानों की समस्याओं से संबंधित फोन रिसीब न करने को लेकर नाराजगी व्यक्त की और सख्त विभागीय कार्यवाही किये जाने के निर्देश देते हुए कनिष्ठ अभियंता को प्रत्येक फोन का उत्तर देने की हिदायत दी है।
अधीक्षण अभियंता (सं./सं.) वृत्त,म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.कं.लि.,सिवनी पी.के. मिश्रा ने शुक्रवार की शाम को बताया कि कि ग्राम ऐरपा, फुलारा, मरझोर, सकरदा के किसानों द्वारा विद्युत समस्या के बारे में उनको अवगत कराया, चर्चा के दौरान व्यक्तिगत रूप से बताया गया कि आनंद कुमार गोराई कनिष्ठ अभियंता(ग्रामीण)सिवनी द्वारा समय-समय पर अपना मोबाईल फोन नही उठाया जाता है, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पडता हैं ।
जिस पर उन्होनें ग्रामीण क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को त्वरित संज्ञान में लेते हुए कनिष्ठ अभियंता (ग्रामीण) सिवनी को तत्काल कार्यालय में तलब किया और कंपनी द्वारा आवंटित मोबाईल सिम की जांच कराई। जिसमें दिनांक 01 एवं 02 दिसम्बर 21 के दौरान आये, गये फोन डिटेल में 84 नं. अटेण्डकॉल एवं 36 नं. मिस्डकॉल होना पाया गया । 36 नं. मिस्डकॉल के संबंध में नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होनें गोराई के विरूद्व सख्त विभागीय कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। तथा गोराई को सख्त हिदायत दी कि, भविष्य में किसी भी उपभोक्तागण का फोन वे तुरंत अटेण्ड करें, यदि किसी कारणवश उपभोक्तगण का फोन तत्समय में अटेण्ड नहीं कर पाते हैं तो तुरंत बाद में संबंधित उपभोक्तागण को कॉलबेक कर फोन में चर्चा करें तथा उनके क्षेत्र की विद्युत समस्याओं का यथा शीध्र निराकरण किये जाने संबंधी कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें ।
अधीक्षण अभियंता ने शुक्रवार को सिवनी वृत्त के अन्तर्गत आने वाले समस्त कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंताओं को सख्त निर्देश जारी किये हैं कि, कंपनी द्वारा प्रदाय सू.यू.जी. सिम के संबंध में दिये गये निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जावे एवं जनप्रतिनिधियों व उपभोक्ताओं के फोन अनिवार्य रूप से अटेण्ड करते हुए विद्युत संबंधी समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जाना सुनिश्चित करें।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!