सिवनी, 26 अगस्त। जिला मुख्यालय से नागपुर जाने वाले मार्ग पर लगभग 06 किलोमीटर दूरी पर स्थित सीएचसी गोपालगंज में वैक्सीनेशन महाअभियान के प्रांरभ दिन बुधवार को बीएमओ की लापरवाही से बीमार बुखार, सर्दी , खासी से पीडित एएनएम द्वारा अवकाश न देकर वैक्सीनेशन का कार्य कराया गया है।
स्थानीय लोगों के अनुसार वैक्सीनेशन के प्रथम दिन गोपालगंज सीएचसी में बीमएमओ की लापरवाहियों के कारण महाअभियान में बीमार एएनएम ने टीकाकरण किया जो कि स्वयं बीमार थी इस संबंध में कर्मचारी ने अधिकारी से छुटटी के लिए आवेदन दिया था स्लिप भी दी गई थी लेकिन बीएमओ ने छुटटी न देते हुए उन्हें वैक्सीनेशन पर उपस्थित होने को कहा और उनके आवेदन पर नाट परमिटेट लिख दिया जिससे एएनएम को मजबूरीवश वैक्सीनेशन का कार्य करना पडा। वहीं वैक्सीन देने का कार्य यूआईपी सेक्शन कर्मचारी का था वह डयूटी पर उपस्थित नही था और उसने अवकाश भी नही लिया था जिसकी जगह एक संविदा सफाई कर्मचारी द्वारा वैक्सीन निकाल के दिया गया है।
इस सबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है दिखवाते है संबंधित कर्मचारियों पर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
हिन्दुस्थान संवाद