सिवनी, 04 मई। जिले की बरघाट पुलिस ने थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम लोहारा से गुम हुई 03 नाबालिग बालिकाओं को 05 घंटों में ढूंढकर परिजनों को सौंपा है। इस बात का खुलासा मंगलवार को सिवनी पुलिस ने किया है।


बरघाट एसडीओपी शशिकांत सरयाम ने मंगलवार की शाम को जानकारी दी कि रविवार को ग्राम लोहारा की एक किराना दुकान में शैम्पू लेने गई 01 नाबालिग बालिका के साथ 02 अन्य बालिकाएं भी गई थी जिनकी तलाश नाबालिग के परिजनों ने रिश्तेदारी व आसपास की नही मिलने पर बरघाट थाने में सोमवार को इसकी सूचना दी। जिस पर पुलिस ने भा.दं.वि. की धारा 363 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।
आगे बताया गया कि पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में थाना स्तर पर एक पुलिस टीम का गठन कर तीनों नाबालिग बालिकाओं की तलाश की गई। इस दौरान तकनीकी सहायता व मुखबिर की सूचना पर तीनों नाबालिग बालिकाओं को ग्राम पद्दीकोना में देखा गया। जिस पर पुलिस टीम ने थाना कान्हीवाडा के ग्राम पद्दीकोना पहुंचकर तीनों नाबालिग बालिकाओं को सुरक्षित लाकर परिजनों को सौंपा है।


बताया गया कि गुम हुई तीनों नाबालिग बालिकाओं मे से एक नाबालिग बालिका के रिश्तेदार(ग्राम पद्दीकोना) के यहां से उन्हें(तीनों नाबालिग बालिकाओं) लाया गया है। इस प्रकरण में अग्रिम कार्यवाहियां की जा रही है।
हिन्दुस्थान संवाद