सिवनी, 28 फरवरी। आने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में हमारी जीत हमारे कार्यकर्ताओं के परिश्रम का पैमाना साबित होंगी। हम पूरी लगन और सक्रियता के साथ इस चुनावी अभियान की तैयारियों में जुट जाएं। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सरकारों द्वारा लागू की गई गरीब कल्याण की योजनाएं जनता को राहत प्रदान कर रही हैं। बूथ के कार्यकर्ता गरीब कल्याण की इन योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें।

उक्तआशय की बात भाजपा जिला अध्यक्ष श्री आलोक दुबे द्वारा कही गई। श्री दुबे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का संगठन दूसरे संगठनों से अलग है। भाजपा में बूथ का कार्यकर्ता अपना सर्वस्व न्यौछावर करके पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी बनाता है। बूथ मजबूत, पार्टी मजबूत केवल हमारा नारा नहीं है, इसको जमीन पर उतारने का कार्य बूथ अध्यक्ष का है।

श्री दुबे ने कहा कि हमारे यहां कार्यकर्ताओं की मेहनत के आधार पर ही चुनाव जीते जाते हैं और हमारे विरोधी भी कार्यकर्ताओं की मेहनत का लोहा मानते हैं। भाजपा में कार्यकर्ता चुनाव लड़ता है, वही कार्य करता है और वही हमें चुनाव जिताता है। भाजपा एक संगठन के रूप में चुनाव लड़ती है, हमारा कार्यकर्ता चुनाव जीतता है और यही हमारे संगठन की जीत होती है।

श्री दुबे ने मंडल अध्यक्षों से आह्वान किया कि बूथ सक्षम और शक्तिशाली बनें,  इसके लिए बूथ सशक्तीकरण अभियान में जुट जाएं। हम यदि पूरी सक्रियता निष्ठा और एकजुटता से लोगों को भाजपा की विचारधारा उसकी नीतियों और कार्यों से अवगत कराएं तो आने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में हमारी जीत सुनिश्चित है। 

श्री दुबे ने कहा कि भाजपा में अगर कोई सबसे मजबूत इकाई है,  तो वह बूथ समिति है। हमारे केन्द्रीय गृह मंत्री और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने एक बूथ के पन्ना प्रभारी का काम किया है। हम बूथ को शक्तिशाली सिर्फ चुनाव के लिए नहीं बनाते, हमारे पास राजनीति के साथ-साथ सामाजिक दायित्व भी हैं।

श्री दुबे ने कहा कि, हमारा कार्यकर्ता सिर्फ राजनीति करने के लिए नहीं है,  हम समाज को आगे बढ़ाने वाले लोग हैं। हमारे पूर्वजों ने हमें यह मंत्र दिया है कि सेवा ही संगठन है। इसे हमने कोरोना काल के दौरान गरीब मजदूरों और असहायों की मदद करके साबित किया है। हमारे लिए देश पहले है,  फिर संगठन और अंत में हम स्वयं को रखते हैं। इस दृष्टि से हमें समाज सेवा के लिए भी अपने बूथ को मजबूत करना है।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि, श्री दुबे ने कार्यकर्ताओं से आने वाले स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान करते हुए कहा कि आज हमारा दल विश्व का सबसे बड़ा दल बना है, तो इसके पीछे बूथ के कार्यकर्ताओं की मेहनत है। हमें पूरे मनोयोग से पार्टी के कार्य को जनता तक पहुंचाकर उसे पार्टी की रीति-नीति से अवगत कराने का काम करना है।

श्री दुबे ने कहा कि हमारा बूथ मजबूती और आत्मनिर्भरता की दिशा में कैसे आगे बढ़े, इसके लिए राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व द्वारा दिए गए कार्यक्रमों के साथ रचनात्मक कार्यो में जुट जाएं। हमारा बूथ सर्वव्यापी और सर्वस्पर्शी बने, हमें इस दिशा में काम करना है। लोगों का विश्वास हमारे साथ है और इसके पीछे हमारी केंद्र और राज्य सरकारों के किए गए कार्य हैं।

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!