भोपाल, 28 मई। सीहोर ज़िले के ज़िला, विकासखंड तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को संबोधन करते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा कि अगर हम अनुशासित व्यवहार करें, तो तीसरी लहर नहीं आ सकती है। शादियाँ टालनी पड़ेंगी, धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक आयोजन बंद रखने पड़ेंगे। COVID 19 अनुरूप व्यवहार करना होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा कुछ पंचायतें COVID 19 मुक्त हो गई हैं, लेकिन असावधान हुए तो फिर संक्रमण बढ़ जायेगा। अत: सावधान रहें। आपने संक्रमण को रोकने में मदद की है और अब इसे पूरी तरह से समाप्त करने में आपका सहयोग चाहिए। अब पॉजिटिव केस जीरो आये, हमें इसका प्रयास करना है। परिवार की शादियाँ टालनी पड़ेंगी, धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक आयोजन बंद ही रखने पड़ेंगे। हर प्रकार की सावधानी हमें रखना है। अकेले मैं सावधान नहीं कर सकता, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप यह काम देखेंगे। इसके अलावा भी अनेक कार्य यह ग्रुप देखेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा अगर कोई राशन वितरण में गड़बड़ी करेगा, इलाज से संबंधित सामग्री में गड़बड़ी करेगा, तो सीधे जेल की हवा खायेगा। हम किसी को नहीं छोड़ेंगे। ऐसे नरपिशाचों को समाज में रहने का हक़ नहीं है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा कुछ पंचायतें COVID 19 मुक्त हो गई हैं, लेकिन असावधान हुए तो फिर संक्रमण बढ़ जायेगा। अत: सावधान रहें। आपने संक्रमण को रोकने में मदद की है और अब इसे पूरी तरह से समाप्त करने में आपका सहयोग चाहिए। अब पॉजिटिव केस जीरो आये, हमें इसका प्रयास करना है।

https://twitter.com/i/broadcasts/1YpKkzQOykjxj

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा आज आगर मालवा ज़िले में COVID 19 का एक भी केस नहीं आया है। स्थानीय प्रशासन और जनता को बधाई देता हूँ जिनके सतत प्रयासों और सजगता के कारण अब धीरे-धीरे स्थितियाँ सामान्य हो रही हैं। हमें ऐसे ही सावधानी का पालन करते रहना है और ज़िले को कोरोना से मुक्त करना है।

हिन्दुस्थान संवाद