भोपाल, 05 मई। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि निजी अस्पतालों की शिकायतों के निराकरण और एंबुलेंस संचालन की दरों के संबंध में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों के संबंध में निरंतर प्राप्त हो रही शिकायतों की जाँच के लिए प्रमुख सचिव स्तर के तीन आईएएस अधिकारियों की समिति गठित कर दी गई है। डॉ. मिश्रा ने बताया कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में एंबुलेंस संचालन की दरें भी निर्धारित कर दी गई है। शासन द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि सभी मरीजों को समुचित उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि उपचार के अभाव में असामयिक मृत्यु नहीं होना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि आयुष्मान कार्डधारी हितग्राहियों को समुचित उपचार की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। डॉ. मिश्रा ने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारी हितग्राहियों के उपचार के लिए अस्पतालों की सूचीं भी शीघ्र ही जारी की जा रही है।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि उपचार के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं। माननीय मुख्यमंत्री जी चिंता करके और भी प्रबंध निरंतर कर रहे हैं। बैठक में आला अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि गाँव पर विशेष ध्यान दिया जाए। जनता का सहयोग लिया जाए। हर हाल में बेहतर परिणाम चाहिए।

हिन्दुस्थान संवाद