सिवनी, 17 मई। जिले के कोविड कमांड एण्ड कंट्रोल सेन्टर से विगत 24 घण्टे में होम आइसोलेशन के कुल 646 मरीजों से बात कर फॉलोअप लिया गया। इस दौरान उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त की गई।

सिवनी कलेक्टर के सोशल मीडिया प्रभारी ने सोमवार को जानकारी दी कि जिलेवासियों की कोरोना संक्रमण से जुडी समस्त शंकाओं का समाधान कर उचित मार्गदर्शन देने और होम आइसोलेटेड कोविड मरीजों की स्वास्थ्य स्थिति पर लगातार नजर रखने के उद्देश्य से कलेक्टर राहुल हरिदास फटिंग के निर्देशानुसार जिला पंचायत कार्यालय के ई-दक्ष केन्द्र में जिला कोविड एण्ड कंट्रोल सेन्टर संचालित किया जा रहा है। यह सेन्टर 24 घण्टे- तीन शिफ्ट में कार्य कर रहा है । विगत 24 घण्टेे में जिला कोविड एण्ड कंट्रोल सेन्टर से होम आइसोलेशन के कुल 646 मरीजों से बात कर फॉलोअप लिया गया और उनके स्वास्थ्य संबंधी अपटेड जानकारी प्राप्त की गई । साथ ही हेल्पलाईन टोल फ्री नम्बर 1075 में प्राप्त् 56 प्रकरणों का निराकरण किया गया ।

आगे बताया गया कि कोविड एण्ड कंट्रोल सेन्टर से दिन में दो बार मरीजों से उनके मोबाईल पर बात की जा रही है व घर पर ही दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है । होम आइसोलेटेड कोविड मरीजों की जानकारी प्रतिदिन दो बार सार्थक पेार्टल पर दर्ज की जाती है । उल्लेखनीय है कि जिला कोविड एण्ड कंट्रोल सेन्टर का प्रभारी अपर कलेक्टर, सुश्री सुनीता खण्डायत को एवं नोडल अधिकारी आर.बी.एस.के. के अनुराग दुबे को बनाया गया है । जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों द्वारा हेल्पलाईन के माध्यम से संपर्क करने पर भर्ती मरीज के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी प्राप्त कर परिजनों को उपलब्ध कराई जा रही है ।

हिन्दुस्थान संवाद