धनौरा विकासखंड के शिक्षक साथियों ने मानव सेवा ही माधव सेवा है के महान सूत्र को अपनाकर स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण का किया प्रयास
सिवनी, 10 मई। मानव सेवा ही माधव सेवा है के महान सूत्र को अपनाते हुए शिक्षक संघ धनोरा द्वारा प्रेरणादायी और अनुकरणीय पहल करते हुए सोमवार को कलेक्टर सिवनी डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग को डिजिटल एक्सरे मशीन क्रय करने के लिए 2.20 लाख रूपये का चेक एवं एक सीबीसी मशीन (कीमती 2.80लाख रूपये ) भेंट की गई है। जिससे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धनोरा की नितांत आवश्यक जरूरतों की पूर्ति हो सकेगी एवं धनोरा चिकित्सालय की पैथॉलाजी सशक्त होगी और स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण का लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगा।


वैश्विक महामारी के दौर में स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध समस्त संसाधन कम पड़ते नजर आए । ऐसी स्थिति में धनोरा विकासखंड के शिक्षक साथियों ने स्वप्रेरणा से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए एक सीबीसी मशीन एवं एक डिजिटल एक्सरै मशीन स्थापित करने के लिए स्वैच्छिक संकल्प लिया। कहते हैं जहां चाह होती है, वहां राह होती है। शिक्षक साथियों की चाह ने कदम आगे बढ़ाए और देखते ही देखते ₹ 5 लाख संग्रहित कर लिए । सहयोग राशि एकत्रित होते ही शिक्षक संघ धनोरा द्वारा बीएमओ धनोरा डॉ आर.जे. प्रसाद से संपर्क कर धनोरा चिकित्सालय के लिए एक सीबीसी मशीन एवं एक्स रे मशीन क्रय किये जाने के संबंध में सलाह लेकर सोमवार 10 मई को एक सीबीसी मशीन (कीमती 2.80लाख रूपये ) कलेक्टर सिवनी डॉ. राहुल हरिदास फटिंग की उपस्थिति में भेंट की एवं डिजिटल एक्सरे मशीन क्रय करने के लिए एकत्रित सहयोग राशि रू 2.20 लाख का चेक उपलब्ध कराया है।



जानकारी के अनुसार धनौरा विकासखंड के शिक्षक साथियों द्वारा किये गये इस सहयोग के लिए जिला प्रशासन ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन भविष्य में भी आपसे आवश्यक सहयोग हेतु आशान्वित है।


इस दौरान घंसौर एसडीएम अक्षत जैन, बीएमओ डॉ आर जे प्रसाद, तहसीलदार अभिषेक यादव, शिक्षक संघ धनौरा के पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।


हिन्दुस्थान संवाद