सिवनी, 12 मई। जिले के कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग व पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक द्वारा आने वाले पर्व ईद व कोविड 19 बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बुधवार को बरघाट पहुँच कर स्थानीय मस्जिद का भ्रमण किया एवं उपस्थित लोगों को कोविड- 19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए ईद मनाने की अपील की है। इस दौरान बरघाट के टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर ड्यूटीरत डॉक्टर व उपस्थित स्टाफ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।
सिवनी पुलिस के मीडिया अधिकारी आशिष खोब्रागडे ने बुधवार की शाम को जानकारी दी कि बुधवार को कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर बरघाट पहुँच कर उपस्थित स्टाफ को मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन करने व थाना क्षेत्रांतर्गत लोगों को करवाने हेतु प्रेरित किया गया है।
बताया गया कि इसके बाद दोनो अधिकारियों ने ग्राम बोरिकला का भ्रमण किया और मुस्लिम समुदाय से अपील की कि सभी अपने घरों में ही नमाज पढ़ कर ईद का पर्व हर्षोल्लास से मनाए। इसके साथ-साथ बरघाट व बोरिकलां के आमजनों से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम सम्बंधी व्यवस्था बनाये रखने में शासन प्रशासन को सहयोग की अपील की है।
भ्रमण के दौरान एसडीएम बरघाटघोरमारे, एसडीओपी बरघाट शशिकांत सरयाम, तहसीलदार बरघाट थाना प्रभारी बरघाट प्रवीण धुर्वे व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
हिन्दुस्थान संवाद