सिवनी, 28 अप्रैल। जिले के कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग एवं पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने बुधवार को सिवनी शहर के विभिन्न क्षेत्रों पर औचक निरीक्षण किया इस दौरान कोरोना कर्फ्यू का उल्लघंन करते पाए जाने पर 04 प्रतिष्ठानों पर भा.द.वि. की धारा 188 की कार्यवाही की गई है।

सिवनी पुलिस के मीडिया अधिकारी आशिष खोब्रागडे ने बुधवार की शाम को जानकारी दी कि कलेक्टर डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग व पुलिस अधीक्षक कुमार ने बुधवार को सिवनी शहर के विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होनें बाहुबली चौक, कचहरी चौक, शुक्रवारी चौक, छोटी मस्जिद चौक, छिंदवाड़ा चौक, गणेश चौक आदि स्थानों का भ्रमण कर कोरोना कर्फ्यू का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान लोगो से अपने घरों में रहकर शासन द्वारा जारी कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।


आगे बताया कि जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा शहर के वर्तमान हालात को देखते प्रशासनिक एवम पुलिस अमले को कोरोना कर्फ्यू का पालन कराये जाने हेतु स्पष्ट दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही शासन के नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया गया।


इसी क्रम में बुधवार को कोरोना कर्फ्यू का उल्लघंन करते पाए गये शहर के बुधवारी बाजार स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठानों आशीर्वाद कलेक्शन, विशाल ट्रेडर्स, गुप्ता किराना स्टोर्स एवम एजाज प्रिंटिंग ऑफसेट छोटी मस्जिद चौक के प्रतिष्ठानों को सील करते हुए उनके संचालको के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करते हुये धारा 188 भादवि के 04 अलग-अलग प्रकरण थाना कोतवाली में पंजीबद्ध किये गए।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि दोनों अधिकारियों द्वारा शहर के आमजनों से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम सम्बंधी व्यवस्था बनाये रखने में शासन प्रशासन को सहयोग करने की अपील की गई है। भ्रमण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस. के मरावी, एसडीएम सिवनी अंकुर मेश्राम, थाना प्रभारी कोतवाली एम.डी. नागोतीया, नगरपालिका सीएमओ नवनीत पांडे, थाना कोतवाली का स्टाफ व नगर पालिका सिवनी का अमला उपस्थित रहा।
हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!