सिवनी, 18 मई। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं वनमंत्री कुंवर विजय शाह ने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से तेन्दूपत्ता सीजन वर्ष 2019 की समस्त समितियों एवं तेन्दूपत्ता सीजन वर्ष 2017, 2018 की भुगतान हेतु शेष समितियों की बोनस राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से जिला यूनियनों के खातों में जमा की गई।
उक्ताशय की जानकारी मंगलवार की देर शाम को जिला वनोपज सहकारी संघ मर्यादित ,दक्षिण सिवनी वनमंडल के प्रबंध संचालक एवं वनमंडलाधिकारी, एस.के.एस तिवारी ने दी है। 

प्रबंध संचालक ने बताया कि  सिवनी जिला अंतर्गत उत्तर एवं दक्षिण सिवनी जिला यूनियन की कुल 44 प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों के 74878 तेन्दूपत्ता संग्राहकों को 11 करोड. 19 लाख 91 हजार 157 रूपये वितरण हेतु जिला यूनियनों के खातों में जमा की गई। जिला यूनियन दक्षिण सिवनी वनमंडल द्वारा 25 समितियों एवं जिला यूनियन उत्तर सिवनी वनमंडल द्वारा 23 समितियों के बैंक खातों में राशि ई-पेमेंट के माध्यम से सीधे संग्राहकों के खातों में हस्तांतरण हेतु अंतरित की जा रही है। 
आगे बताया कि इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री म.प्र. शासन द्वारा म.प्र. के समस्त तेन्दूपत्ता संग्राहकों को कोविड-19 के संबंध में सावधानी बरतने एवं वर्तमान में तेन्दूपत्ता संग्रहण कार्य को कोविड-19 कोे दृष्टिगत रखते हुये सामाजिक दूरी बनाकर अच्छी गुणवत्ता का तेन्दूपत्ता अधिक से अधिक संग्रहण हेतु समझाइश दी गई। कोरोना संक्रमण के समय संग्राहकों को बोनस के रूप में 11.19 करोड़ एवं तेन्दूपत्ता संग्रहण अवधि माह मई 2021 के अंत तक निर्धारित लक्ष्य (64600 मानक बोरा संग्रहित होता है) तो तेन्दूपत्ता संग्राहकों को 16.15 करोड़ रूपये का तेन्दूपत्ता पारिश्रमिक भुगतान होगा इस प्रकार कुल 27.34 करोड़ की राशि कोरोना संक्रमण के समय तेन्दूपत्ता संग्राहकों को अत्यंत आर्थिक मदद के रूप में सहयोग करेगी।
हिन्दुस्थान संवाद