सिवनी, 02 जून। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. के.सी. मेशराम ने बताया कि दिलीप करोसिया विगत 8 वर्षो से शहरी पीएचसी सिवनी में पार्ट टाईम सफाईकर्मी के रूप में कार्य कर रहे है। कोविड-19 महामारी के दौरान शहरी पीएचसी छिंदवाड़ा चौक में प्रतिदिन साफ-सफाई का कार्य किया जाकर मरीजो को साफ एवं स्वच्छ वातावरण देने का प्रयास दिलीप करोसिया द्वारा किया गया तथा निरंतर जारी हैं। पीएचसी के समस्त अधिकारी/कर्मचारी इनकी कार्यशैली से खुश रहते है। तथा किसी भी कार्य को इनके द्वारा बड़ी सहजता से पूर्ण किया जाता है।


चर्चा के दौरान दिलीप करोसिया ने बताया कि जब जिले में कोविड महामारी का प्रकोप अधिक था तब मेरा छोटा भाई भी संक्रमित हो गया था। तथा धीरे-धीरे यह संक्रमण मेरे घर-परिवार में भी फैल गया। छोटे भाई की घर में हालत खराब होने लगी। सांस लेने में तकलीफ के चलते उपचार के दौरान उनका दुखद निधन हो गया। परिवार को संभालने की जिम्मेदारी मेरे ही उपर हैै।
उन्होने बताया कि छोटे भाई के निधन के पश्चात मैने खुद को कोविड के संक्रमण से बचाते हुए बिना किसी डर के निस्वार्थ भाव से कार्य किया एवं किसी प्रकार का कोई अवकाश नही लिया। मै लगातार बिना किसी रूकावट के प्रतिदिन साफ-सफाई का कार्य कर रहा हूं। तथा मेरी यह कोशिश रहती है कि आने वाले मरीजो को साफ-सफाई के माध्यम से स्वच्छ वातारण प्रदान कर सकू ताकि मरीज जल्द ही स्वस्थ हो सके।

हिन्दुस्थान संवाद