सिवनी,09 अगस्त। जिले के कुरई पुलिस ने गाडियों से डीजल चोरी करने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के मीडिया अधिकारी देवेन्द्र जायसवाल ने सोमवार की देर शाम को जानकारी दी कि कंटेनर चालक संजीव कनौजिया कुरई थाने में आकर सूचना दी कि रविवार की रात्रि 01 बजे कुरई घाटी में कन्टेनर का प्रेशर पाईप फट जाने से गाड़ी को रोड के साईट में खड़ा कर वह गाड़ी में आराम कर रहा था। इस दौरान एक सफेद रंग की स्कारपियों में कुछ लोग आये और मेरे कन्टेनर के डीजल टैंक से करीब 200 लीटर डीजल अज्ञात चोर चोरी कर ले गये। सूचना पर पुलिस नेें अज्ञात आरोपियों के धारा 379 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।


बताया गया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में गठित टीम द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतारसी के प्रयास प्रारंभ किये गये विवेचना के दौरान मुखबिर सूचना के आधार पर संदेही महेश (43) पुत्र सुंदर लाल सोनी निवासी नैनपुर जिला मंडला, अंकित पुत्र मनोज यादव निवासी ग्राम ग्वारी सालीवाडा थाना केवलारी को मोहगांव सड़क के पास से हिरासत में लेकर पूछताछ की, जहां पूछताछ के दौरान संदेहियों द्वारा कुरई घाटी में कंटेनर से डीजल चोरी करना स्वीकार किया गया और बताया कि चुराये गये डीजल को जंगल मे कुप्पियों में रखकर छिपा रखा है जिस पर पुलिस टीम ने आरोपितों के बताये स्थान से 181 लीटर चोरी का डीजल व लूट में उपयोग किया गया स्कार्पियों वाहन को जब्त किया है।


पुलिस ने आरोपितों को सोमवार को जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से न्यायालय के आदेश उपरांत दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी निरी मनोज गुप्ता, सउनि रघुराज चौधरी, आर अरुण, आर महेंद्र, आर ओमकार, सैनिक 50 का विशेष योगदान रहा।

हिन्दुस्थान संवाद