ओबीसी को अधिकार से वंचित करना मुख्यमंत्री चौहान को महंगा पडे़गा: मोहनसिंह चंदेल

सिवनी,17 मई। पिछडे वर्ग जिसकी आबादी देश व प्रदेश में 55 प्रतिशत है उसे स्थानीय निकाय चुनावों में अपने हक और अधिकार से वंचित कर दिया गया है और यह सब म.प्र. सरकार की साजिश के चलते हुआ है। क्योंकि बार-बार मांगे जाने पर भी सरकार ने ओबीसी की जनसंख्या के सही आंकडे सुप्रीम कोर्ट को उपलब्ध नही कराये और न ही ट्रिपल ए टेस्ट कराकर उसकी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तुत की और न ही ओबीसी वर्ग के पक्ष को मजबूती से रखा। इसीलिए आज ओबीसी वर्ग को अपने हक एवं अधिकार से वंचित होना पड़ रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पिछडे वर्ग के हक एवं अधिकार से खिलवाड़ करना बहुत महंगा पडे़गा। यह बात मंगलवार की शाम को जिले के आदिवासी विकासखंड कुरई के अंतर्गत आने वाले ग्राम सुकतरा में पिछड़ा वर्ग को अपने अधिकार से वंचित किये जाने के विरोध में तहसीलदार कुरई को ब्लाक कांग्रेस कमेटी कुरई एवं पिछडा वर्ग विभाग द्वारा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने के दौरान म.प्र. कांग्रेस पिछडा वर्ग उपाध्यक्ष एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन सिंह चंदेल ने कही है।

जिला कांग्रेस द्वारा मंगलवार की शाम को जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि मंगलवार को तहसीलदार कुरई को ब्लाक कांग्रेस कमेटी कुरई एवं पिछडा वर्ग विभाग द्वारा ज्ञापन सौंपा गया। इसमें राष्ट्रपति से मांग की है कि देश एवं प्रदेश की 55 प्रतिशत आबादी के हितों को ध्यान में रखते हुए ओबीसी वर्ग कों कमलनाथ की कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गये निर्णय अनुसार 27 प्रतिशत आरक्षण बहाल कराने की कृपा करें एवं यह भी निर्देशित करने की कृपा करें कि स्थानीय निकाय के चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ ही सम्पन्न होवें। अगर इन मांगो को शीघ्र ही नहीं माना गया तो कांग्रेस पार्टी एवं पिछडा वर्ग विभाग ओबीसी वर्ग के हितों को लेकर तीव्र आंदोलन करेंगा।

इस दौरान ब्लाक कांग्रेस कमेटी कुरई के अध्यक्ष तेजसिंह रघुवंशी , पिछड़ा वर्ग के जिला उपाध्यक्ष हुकुमचंद सनोडिया, किसान कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष अयोध्यासिंह शरणागत, मंडलम कांग्रेस अध्यक्ष श्यामसिंह गुल्लू बाबा, कलीम खान, जीवनसिंह चंदेल, दुलीचंद देशमुख, दीनदयाल कहार, गंगाराम सोहनिया, कुंजीलाल चौरसिया, जगन्नाथ राहंगडाले, प्रतापसिंह, सतानंद चंदेल, अरविन्द पाल, प्रबल जैसवाल, लेखराम साहू, हरिशंकर सूर्यवंशी, लोचनलाल परिहार, लेखनलाल,अरविन्द सराठे, शिवशंकर बघेल, धरमदास एवं अशोक कुमार डहेरिया सहित बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!