सिवनी, 22 सितम्बर। बुधवार 22 सितंबर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई समय सीमा बैठक में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने विभागवार सीएम हेल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों, सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों, जनप्रतिनिधियों से प्राप्त पत्रों में की गई कार्यवाही की विस्तृत समीक्षा की गई। 

       उन्होंने 300 दिवस से अधिक समय से लम्बित सीएम हेल्पलाइन शिकायतों की विभागवार समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने उक्त शिकायतों पर नियमानुसार तत्काल कार्यवाही कर निराकृत करने के निर्देश दिये। कलेक्टर डॉ फटिंग ने जिलें में लंबित पेंशन प्रकरणों की भी विस्तृत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सभी लंबित प्रकरणों को सद्भावना पूर्ण रूप से त्वरित निराकृत करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी स्थिति में सेवानिवृत्त कर्मियों के स्वत्वों एवं पेंशन का भुगतान लंबित न रहें, विभाग त्वरित कार्यवाही कर अपने कर्मियों को सभी पात्र स्वत्वों का भुगतान सुनिश्चित करें। उन्होंने पेंशन अधिकारी को शिविर आयोजित कर लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

       कलेक्टर डॉ फटिंग ने सेक्टर के रूप में नियुक्त जिला अधिकारियों को 27 सितम्बर तक जिलें में शतप्रतिशत प्रथम डोज के वैक्सीनेशन को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि पंचायतवार सर्वे कर वैक्सीनेशन से शेष बचें व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगाई जाए, अधिकारी ग्राम की मतदाता सूची का अवलोकन कर मृत अथवा पलायन हो चुके व्यक्तियों को छोड़कर सभी व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें। 

हिन्दुस्थान संवाद