सिवनी, 11 जनवरी।कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में मंगलवार 11 जनवरी को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिवनी श्री पा‍र्थ जैसवाल, अपर कलेक्टर सुश्री सुनीता खण्डायत सहित अन्य विभागों के कार्यालय प्रमुखों की उपस्थिति रही।

  बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा सीएम हेल्पलाईन, पीजी पोर्टल में दर्ज शिकायतों की विभागवार विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों की अधिक संख्या को लेकर उपसंचालक कृषि एवं उपसंचालक पशु चिकित्सकीय सेवाएं पर नाराजगी व्यक्त कर इनका एक माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। इसी तरह अंकुर अभियान अंतर्गत वृक्षारोपण के शिक्षा विभाग को दिए गए लक्ष्यानुसार प्रगति न होने पर डीपीसी एवं जिला शिक्षा अधिकारी का भी वेतन रोकने के निर्देश दिए।

  बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग ने बुधवार 12 जनवरी को आयोजित होने वाले स्वरोजगार दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए महाप्रबंधक जिला उद्योग कार्यालय साहित अन्य संबंधित विभागाधिकारियों को कार्यक्रम के व्यवस्थित एवं गरिमामय आयोजन के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सम्पूर्ण कार्यक्रम आयोजित किए जाने को लेकर भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

  कलेक्टर डॉ फटिंग ने उपार्जन गतिविधियों की समीक्षा करते हुए शेष बचे पंजीकृत कृषकों को एसएमएस प्रेषित कर खरीदी के लिए आमंत्रित करने तथा उपार्जित धान के शीघ्र उठाव के लिए अधिक से अधिक वाहन लगाकर परिवहन की गति बढ़ाने के निर्देश दिए।    

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!