सिवनी 29 मई। जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे द्वारा पंजीकृत कोरोना वॉलिंटियर्स के उत्साह वर्धन एवं उनमें कोरोना की रोकथाम हेतु जागरूकता के लिए नई ऊर्जा का संचार हो इस हेतु शपथ दिलाकर कोरोना वाॅलिटियरों को कोरोना किट जिसमें टोपी, मास्क एवं टी-शर्ट, गमछा आदि का सांकेतिक रूप से वितरण किया गया है।


म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक एवं अभियान के जिला नोडल अधिकारी सौरभ शुक्ला ने शनिवार की देर शाम को बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आव्हान पर कलेक्टर डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग के मार्गदर्शन में जिले में मैं कोरोना वॉलेंटियर“ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत जिले के सभी विकासखंडों में लगभग 2400 पंजीकृत कोरोना वॉलेंटियर्स उत्साह के साथ समर्पित भाव से कोरोना संक्रमण के प्रति जनजागरूकता, दीवार लेखन, मास्क लगाने, वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं। साथ ही दो गज की दूरी बनाये रखने, सेनेटाइजर का उपयोग करने और बार-बार हाथ धोने की समझाइश दी जा रही है।


इसी क्रम में शनिवार को भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे, नोडल अधिकारी सौरभ शुक्ला सहित सिविल डिफेंस के कोरोना वालिटियरों ने शपथ ली कि वह विश्वव्यापी कोरोना महामारी से अपने गांव, नगर, मोहल्ले की रक्षा हेतु समाज को जागरूक करने के लिए कार्य करेगें व स्वयं, परिवार और आस-पड़ोस के लोगों को इस महामारी से बचने और उसके निराकरण हेतु समस्त उपायों को साझा कर लोगों को अपनी सुरक्षा, अपनी जांच कराने, औषधि लेने तथा वैक्सीनेशन कराने हेतु प्रेरित करेगें। और इस महामारी से गांव, नगर और मोहल्ले को मुक्त करने के वे समस्त प्रयास जो शासन द्वारा निर्देशित किए जाएंगे, उन्हें पूरा करने के लिए वह समाज को तैयार करेगें।


सौरभ शुक्ला ने बताया कि शपथ के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष ने सिविल डिफेंस के कोरोना वालिटियरों को उत्साह वर्धन एवं उनमें कोरोना की रोकथाम हेतु जागरूकता के लिए नई ऊर्जा का संचार हो इस हेतु कोरोना किट जिसमें टोपी मास्क एवं टी-शर्ट आदि का सांकेतिक रूप से वितरण किया है। जिससे वह नए जोश के साथ में अपने-अपने कार्य क्षेत्र में नागरिकों को मास्क के प्रति जागरूकता, वैक्सीन के प्रति जागरूकता, सुरक्षित दूरी बनाए रखना बार बार साबुन से हाथ धोना आदि के लिए सभी लोगो को अधिक से अधिक जागरूक करने का प्रयास करेगें।
हिन्दुस्थान संवाद