सिवनी, 28 मई। जिले के कलेक्टर डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग के मार्गनिर्देशन में जिले में मैं कोरोना वॉलेंटियर“ अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत जिले में लगभग 2400 पंजीकृत कोरोना वॉलेंटियर्स उत्साह के साथ समर्पित भाव से कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में म.प्र.जन अभियान परिषद के पंजीकृत सिविल डिफेंस कोरोना वॉलेंटियर्स द्वारा जिले के विकासखंड सिवनी के ग्राम मानेगांव में शुक्रवार को ग्रामवासियों को सही तरीके से मास्क लगाने के लिये प्रेरित किया जा रहा है । साथ ही दो गज की दूरी बनाये रखने, सेनेटाइजर का उपयोग करने और बार-बार हाथ धोने की समझाइश दी जा रही है।


म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक एवं अभियान के जिला नोडल अधिकारी सौरभ शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आव्हान पर म.प्र.जन अभियान परिषद के माध्यम से जिले के सभी विकासखंडों में कोरोना वाॅलिटियर जनजागरूकता, दीवार लेखन, मास्क लगाने, वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का कार्य कर रहे है।

इसी क्रम में शुक्रवार को सिवनी विकासखंड के ग्राम मानेगांव में सिविल डिफेंस के कोरोना वाॅलिटियर व जिला प्रभारी विजय नायक के नेतृत्व में कोरोना वॉलिंटियर राकेश उपाध्याय, साक्षी वाकले, रवि सनोडिया, विधिता मर्सकोले, प्रियंका सतनामी, शिवांशुनाथ परिहार, और शिवम वाडीवा द्वारा गांव के ऐसे लोगों को जो बिना मास्क पहने पाये जा रहे हैं उन्हें मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है तथा मास्क देकर उन्हें मास्क लगाने का सही तरीका बताया गया। और कोविड19 वैक्सीनेशन से जुडी भ्रांतियों को दूर कर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया गया है।


हिन्दुस्थान संवाद