सिवनी, 18 अक्टूबर। कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में सोमवार 18 अक्टूबर को समय सीमा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अपर कलेक्टर श्री सुनिता खण्डाइत सहित सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं जिला प्रमुखों की उपस्थिति रही।

  कलेक्टर डॉ फटिंग ने समाधान एक दिवस अंतर्गत चयनित विषयों से संबंधित शिकायतों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग प्रमुखों को संबंधित शिकायतों को आवश्यक कार्यवाही कर संतुष्टि से निराकरण करने के निर्देश दिए साथ ही 100 एवं 300 दिवस से लंबित शिकायतों की विस्तृत समीक्षा के दौरान कई शिकायतों पर प्रतिवेदन दर्ज न होने पर अग्रणी बैंक प्रबंधक पर नाराजगी व्यक्त कर कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाईन से प्राप्त होने वाली शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करना सुनिश्चत की जाए तथा सभी शिकायतों पर अनिवार्य रूप से फॉलोअप दर्ज कराया जाए।

  कलेक्टर डॉ फटिंग ने जिले में खाद-बीज भण्डारण स्थिति की समीक्षा करते हुए उपसंचालक कृषि एवं उपायुक्त सहकारिता को डीएपी उर्वरक के स्थान उपयोग किए जाने वाले अन्य उर्वरकों के संबंध में प्रचार-प्रसार करने निर्देश दिए। उन्होंने डीएपी विकल्पों की सूची सभी समितियों में चस्पा करने तथा ग्रामवार प्रसारित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित रूप से सम्पन्न कराने को लेकर सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं तहसीलदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

हिन्दुस्थान संवाद

error: Content is protected !!