सिवनी, 17 अप्रैल जिले के कलेक्टर सिवनी डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने शनिवार की दोपहर को जिला चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोरोना संक्रमण की इस विपरीत घड़ी में दिन रात कार्य कर रहे चिकित्सकों एवं अन्य कर्मचारियों का उत्साहवर्धन भी किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर को निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ फटिंग ने कोविड वार्ड प्रभारी एवं ड्यूटी चिकित्सकों से मरीजों के उपचार के संबंध में जानकारी प्राप्त की साथ ही दवाओं के स्टोर रूम का निरीक्षण कर जरूरी दवाओं की उपलब्धता, कमी एवं मांग के संबंध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने ऑक्सीजन गैस के स्टोर रूम का निरीक्षण भी किया।
बताया गया कि कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय सिवनी में स्थापित कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने होम आइसोलेट कोविड़ मरीजों के संबंध में कोविड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर में उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त की। साथ ही मरीजों की मॉनिटरिंग एवं उनके रिकार्ड संधारण का अवलोकन कर आवश्यक निर्देश दिए गए।
निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर सुनीता खंडाइत, मुख्य कार्यपालन अधिकारी पार्थ जैसवाल एवं सिविल सर्जन डॉ विनोद नावकर सहित विभिन्न अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
हिन्दुस्थान संवाद