कलेक्टर डॉ फटिंग ने आंगनबाड़ी केन्द्र एवं प्राथमिक शाला कोहका का किया निरीक्षण

सिवनी 18 फरवरी । कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने शुक्रवार 18 फरवरी को अपनी गोद ली गई आंगनवाड़ी केंद्र कोहका का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्र की व्यवस्थाओं जैसे साफ सफाई, पेयजल आपूर्ति, पोषण वाटिका अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के साथ ही आंगनवाड़ी केंद्र की गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने आंगनबाड़ी में दर्ज बच्चों एवं धात्री महिलाओं की जानकारी प्राप्त की तथा बच्चों को नास्ते में दिए जा रहे उपमा को स्वयं चख कर संतुष्टि व्यक्त की गई। उन्होंने आंगनबाड़ी में भोजन मिक्स दाल, सब्जी-रोटी की गुणवत्ता का अवलोकन किया गया तथा टेकहोम राशन के पैकिटों की जांच की गई।

       कलेक्टर डॉ फटिंग ने प्राथमिक शिक्षा  एवं उनके  विकास के लिए की जाने वाले रोचक गतिविधियों का भी अवलोकन कर तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के कार्यो की सराहना की। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्री अभिजीत पचौरी, परियोजना अधिकारी शशांक सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

      कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने प्राथमिक शाला कोहका का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने शाला में दर्ज बच्चों के साथ ही साथ संचालित कक्षाओं में शैक्षणिक गतिविधियों का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश उपस्थित शिक्षकों को दिए गए।    

हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!