जन-जागरूकता की अलख जगा रहे सिविल डिफेंस कोरोना वॉलेंटियर्स

सिवनी 3 मई। जिले में मैं भी कोरोना वॉलिंटियर अभियान से युवा जुड़ कर टीम भावना से कार्य कर कोरोना संक्रमण के प्रति जन-जागरूकता लाने, वैक्सीनेशन कार्य और कोरोना संक्रमित मरीजों को उपचार में भी मदद कर रहे हैं। जिले के सिविल डिफेंस व गूँज संस्था अपनी पूरी क्षमता के साथ कोरोना संक्रमण के प्रति आमजन को जागरूक करने की अलख जगाने में अहम भूमिका निभा रहें है।


सिविल डिफेंस के जिला मीडिया प्रभारी राकेश उपाध्याय ने बताया कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सिविल डिफेंस कोरोना वॉलिंटियर द्वारा निरंतर मास्क के प्रयोग और वेक्सीनेशन को प्रोत्साहन देने का कार्य सतत रूप से जारी है।


इसी क्रम में सोमवार को नगरीय क्षेत्र स्थित वैक्सीनेशन सेंटर तिलक स्कूल छिंदवाडा चौक और ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम गोपालगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ केंद्र गोपालगंज में कोरोना वाॅलिंटियर की टीम ने पहुंचकर वैक्सीनेशन के लिए आये ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया और भ्रांतियों का निवारण किया और उनसे आग्रह किया कि वैक्सीनेशन के लिए दूसरों को भी प्रेरित करें, साथ ही साथ इस कार्य में लगे कोरोना योद्धाओं का उत्साहवर्धन किया।


ज्ञात हो कि सिविल डिफेंस कोरोना वाॅलिंटियर की टीम सतत रूप से शहर, ग्राम वासियों के बीच पहुँचकर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। उनके द्वारा लोगों को समझाइश दी जाकर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। इस दौरान टीम द्वारा बताया जा रहा है कि वैक्सीन लगवाने से हम अपने परिवार, समाज और जिले को कोरोना से बचा सकते हैं। यदि किसी व्यक्ति में खाँसी, जुकाम, बुखार जैसे लक्षण होते हैं, तो वह तुरंत स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर जाँच करवाये।

उल्लेखनीय है कि संस्था द्वारा जरूरतमंदो की मदद करना आदि जनहितैषी विभिन्न गतिविधियों में उनकी सक्रिय भागीदारी लंबे समय से बनी हुई है।


जागरूकता अभियान के तहत गूँज संस्था के अध्यक्ष मनीषा चौहान , जिला प्रमुख ,विजय नायक, मनाली गौतम, अंकित विश्वकर्मा, मनोज विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान संवाद

follow hindusthan samvad on :
error: Content is protected !!