सिवनी,08 मई। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देशानुसार मप्र जन अभियान परिषद जिला सिवनी द्वारा लगातार बढ़ते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मैं कोरोना वालेंटियर पोर्टल पर पंजीकृत स्वयंसेवक साथियों के सहयोग से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।


जिले में कलेक्टर डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग के मार्गदर्शन में प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों के साथ-साथ कोरोना वॉलेंटियर भी योगदान दे रहे हैं। जिले में पंजीकृत सभी वॉलेंटियर अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जनजागरुकता अभियान चला रहे हैं। इसके साथ ही कोविड-19 टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं और टीकाकरण केन्द्र पहुंचाने में मदद भी कर रहे हैं।


जिले में कोरोना संक्रमण की चैन को तोडने के लिए अधिकारी-कर्मचारी एवं मैदानी अमला सहित स्वयं सेवक लगातार मैदान स्तर पर प्रयास कर रहे है। सभी के प्रयास रंग ला रहे है। कोरोना के खतरे को समझते हुए आमजन भी कोरोना संभावित लक्षण महसूस होने पर कोरोना जांच कराने में सकारात्मक रूख अपना रहे है। मैदानी अमला लगातार शहर व ग्राम स्तर पर कोरोना संभावित लक्षण होने पर स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के लिए आमजनों को प्रोत्साहित कर रहा है। सभी के सामूहिक प्रयास सफल हो रहे है। आमजन बगैर किसी भय के कोरोना जांच कराने हेतु आगे आ रहे है।


ज्ञात हो कि जिले के सिविल डिफेंस , व गूंज संस्था द्वारा भी लोगों को मास्क लगाने तथा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। नगरीय, ग्रामीण क्षेत्र में जो भी व्यक्ति मास्क लगाकर नहीं निकलते हैं उन्हें मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने तथा बार-बार हाथों को धोने का आग्रह भी किया जा रहा है तथा लोगों को मास्क लगाने का महत्व तथा वैक्सीनेशन का भी आग्रह कर रहे हैं। कोरोना की इस संकट की घड़ी में सिविल डिफंेस कोरोना वॉलेंटियर एक योद्धा के रूप में घरों से निकलकर आमजन को इस संक्रमण के बचाव के संबंध में संदेश दे रहे हैं। वहीं कोरोना की इस संकट की घड़ी में महिलाएं भी कोरोना वॉलेंटियर बनकर अपनी अहम भूमिका निभा रही है।
सिविल डिफेंस के जिला मीडिया प्रभारी राकेश उपाध्याय ने बताया कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सिविल डिफेंस कोरोना वॉलिंटियर द्वारा निरंतर मास्क के प्रयोग और वेक्सीनेशन को प्रोत्साहन देने का कार्य सतत रूप से जारी है।


इसी क्रम में शनिवार को नगरीय क्षेत्र स्थित कोविड-19 टीकाकरण के तिलक हाईस्कूल, पाॅलीटेक्निक काॅलेज, लूघरवाडा वैक्सीनेशन केन्द्र व नगर में बने कोविड 19 सहायता केंद्रों पर सिविल डिफेंस कोरोना वॉलिंटियरों ने जाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। इस दौरान वृद्धों को वैक्सीनेशन सेंटर तक ले जाने व अन्य सहयोग किया गया है। इस दौरान गूंज संस्था के अध्यक्ष मनीषा चौहान , सिविल डिंफेस के जिला प्रमुख ,विजय नायक, सुश्री साक्षी, अंकित विश्वकर्मा, मनोज विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

गूंज संस्था की अध्यक्ष मनीषा चौहान ने जिलेवासियो से अपील की है कि मेरी सुरक्षा मेरा मास्क, वैक्सीन लगाकर अपनी तथा अपनो की सुरक्षा किजिए,अभी यहीं राष्ट्र धर्म है।
हिन्दुस्थान संवाद