सिवनी, 05 मई। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देशानुसार मप्र जन अभियान परिषद जिला सिवनी द्वारा लगातार बढ़ते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मैं कोरोना वालेंटियर पोर्टल पर पंजीकृत स्वयंसेवक साथियों के सहयोग से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।


जिले में कलेक्टर डाॅ.राहुल हरिदास फांटिग के मार्गदर्शन में प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों के साथ-साथ कोरोना वॉलेंटियर भी योगदान दे रहे हैं। जिले में पंजीकृत सभी वॉलेंटियर अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जनजागरुकता अभियान चला रहे हैं। इसके साथ ही कोविड-19 टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं और टीकाकरण केन्द्र पहुंचाने में मदद भी कर रहे हैं।


जिले के सिविल डिफेंस , व गूंज संस्था द्वारा भी लोगों को मास्क लगाने तथा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। नगरीय, ग्रामीण क्षेत्र में जो भी व्यक्ति मास्क लगाकर नहीं निकलते हैं उन्हें मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने तथा बार-बार हाथों को धोने का आग्रह भी किया जा रहा है तथा लोगों को मास्क लगाने का महत्व तथा वैक्सीनेशन का भी आग्रह कर रहे हैं। कोरोना की इस संकट की घड़ी में सिविल डिफेंस  कोरोना वॉलेंटियर एक योद्धा के रूप में घरों से निकलकर आमजन को इस संक्रमण के बचाव के संबंध में संदेश दे रहे हैं। वहीं कोरोना की इस संकट की घड़ी में महिलाएं भी कोरोना वॉलेंटियर बनकर अपनी अहम भूमिका निभा रही है।


सिविल डिफेंस के जिला मीडिया प्रभारी राकेश उपाध्याय ने बताया कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सिविल डिफेंस कोरोना वॉलिंटियर द्वारा निरंतर मास्क के प्रयोग और वेक्सीनेशन को प्रोत्साहन देने का कार्य सतत रूप से जारी है।
इसी क्रम में बुधवार को नगरीय क्षेत्र स्थित बडा मिशन स्कूल में कोविड-19 टीकाकरण के तृतीय चरण का शुभारंभ अवसर पर सिविल डिफेंस कोरोना वॉलिंटियर , सदभाव ग्रुप के करम सिंह बघेल , जिला प्रमुख विजय नायक, मनाली गौतम, अंकित विश्वकर्मा, मनोज विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान संवाद