सिवनी, 11 मई। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए डोर टू डोर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर घर में बने मास्क को सिविल डिफेंस के कोरोना वाॅलिटियर द्वारा वितरित किया जा रहा है।
सिविल डिफेंस के मीडिया प्रभारी राकेश उपाध्याय ने मंगलवार की देर शाम को जानकारी दी कि सिविल डिफेंस कोरोना वाॅलिटियर द्वारा नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने, लोगों को मास्क वितरित करने का कार्य सतत रूप से किया जा रहा है।


इसी क्रम में मंगलवार को ग्राम चांवडी में कोरोना वाॅलिटियर द्वारा मास्क वितरण कर लोगों को डोर टू डोर सर्वे के माध्यम से बचाव के तरीके , फिजीकल डिस्टेंस का महत्व समझाया जाकर शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। लोगों को समझाईश दी जा रही है कि वे मुंह पर सही तरीके से मास्क पहनकर इस बीमारी से बच सकते है। समय-समय पर हाथों को साबुन से धोकर या सैनिटाइजर द्वारा अपने हाथों को स्वच्छ रखा जा सकता है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के प्रति भी जागरूकता होना आवश्यक था। इसके लिए गोले बनाकर उचित दूरी बनाए रखने हेतु सलाह दी जा रही है।
आगे बताया कि सिविल डिफेंस की कोरोना वाॅलिटियर प्रियंका सतनामी द्वारा घर में कपड़े के मास्क बनाकर वितरण किया जा रहा है और लोगों को वेक्सीनेशन करवाने के लिये प्रेरित किया जा रहा है।
हिन्दुस्थान संवाद