जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज को ब्राह्मण समाज ने दी श्रद्धांजलि

’अश्विनी मिश्रा’
छपारा, 18 सितम्बर। अखिल जगत में वैदिक और सनातन परंपरा को उच्चता की पराकाष्ठा तक पहुंचाने वाले, सत्य के प्रति अडिग और विप्र समाज के गौरव जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज के देवलोक गमन हो जाने के बाद सम्पूर्ण देश सहित सिवनी जिले में शोक की लहर छाई हुई है। सिवनी जिले में महाराज श्री का पितृधाम एवं मातुधाम होने के कारण यह श्रृंखला लगातार जारी है ज़ब कि अनेक संगठन और समाज के लोग उन्हें श्रुद्धांजलि दें रहे है । इसी क्रम में रविवार 18 सितम्बर को ब्राह्मण समाज छपारा के द्वारा भी उनके प्रति अपनी निष्ठा और श्रद्धा सुमन अर्पित किये गये।


बताया गया कि श्रीराम मंदिर छपारा में समाज की ओर से आयोजित सभा का प्रारम्भ दीप प्रज्ज्वलन व राम नाम संकीर्तन से किया गया। उपस्थित वक्ताओं के द्वारा उनके जीवन के कर्मठ व अद्वितीय कार्यों का स्मरण किया गया। बारी-बारी से सभी लोगों के द्वारा महाराज श्री के छाया चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी गई ।

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग इस श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए जहां उन्होंने जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज के छाया चित्र पर फूल माला अर्पण की। कार्यक्रम के अंत में शांति पाठ भजन कीर्तन भी किया जाकर 2 मिनट का मौन रखते हुए महाराज जी को विनम्र श्रद्धांजलि दी गई।

follow hindusthan samvad on :